शिक्षक दिवस के मौके पर सैंकडों अध्यापक हुए सम्मानित

Font Size

: मेवात के डीसी और एसपी ने समारोह में लिया भाग

: अध्यापक के लिए स्टार टीचर से बडा कोई और सम्मान नहीं हो सकता: डीसी

: अपनी बेटियों को दहेज देने की बजाऐ बेहतरीन शिक्षा देना चाहिए: एसपी

यूनुस अलवी

मेवात :  देश के पहले शिक्षा मंत्री मोलाना आजाद के जन्म दिवस को मेवात में शिक्षक दिवस के तौर पर मनाया गया। नूंह लघुसचिवालय मेंं एक शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मेवात के डीसी अशोक शर्मा और एसपी नाजनीन भसीन ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले 38 अध्यापक, 41 मैनेजमेंट और 89 स्टार अध्यापकों को सम्मानित किया गया।  इस मौके पर स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक संास्कूतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किया।
   इस मौके पर मेवात डीसी अशोक शर्मा ने कहा कि जिन अध्यापकों को स्टार टीचर का दर्जा मिला है। इससे बडा कोई और सम्मान नहीं हो सकता है। केवल शिक्षक और अभिभावक ही चहाते हैं कि उनका बेटा और शिष्य उनसे आगे बढे। शिक्षक देश का बेहतरीन नागरिक बनाता है और अगर शिक्षक बिगाडे पर आऐ जो वह आतंकवादी भी बना सकता है। आज के तौर में बच्चों को नेतिक शिक्षा जरूरी है। जो अध्यापक बच्चों को शिक्षा देने में लापरवाही बरर्तता है इससे बडा भ्रष्टाचार कोई नहीं हो सकता है। 
 वहीं मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने कहा कि अपनी बेटियों को दहेज देने की बजाऐ बेहतरीन शिक्षा देना चाहिऐ। वहीं उन्होने नशे की चीजों से दूर रहने का आहवान किया। किसी भी आदमी की कामयाबी के पीछे उसके माता-पिता और शिक्षकों को सबसे बडा हाथ होता है। 
 वहीं जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री ने बताया कि मोलाना आजाद के जन्म दिवस पर आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले 38 अध्यापक, 41 मैनेजमेंट और 89 स्टार अध्यापकों को सम्मानित किया गया।  
 इस मौके पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनुप जाखड, नगीना बीईओ डाक्टर अबदुल रहमान, पुन्हाना बीईओ अबुल हुसैन, नूंह बीईओ अबदुल मजीद, डीएसपी अमित दहिया, नाजिम, तैयब, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन मेवात के प्रधान गंगादान सहित सभी स्कूलों के हेड और प्रिसिपल और अध्यापकगण मौजूद रहे। स्टेज संचालन मास्टर सफी मोहम्मद ने किया।

You cannot copy content of this page