गुरुग्राम में आप कार्यकर्ताओं ने पुतले का मुंह काला कर मनाया नोटबंदी धोखा दिवस

Font Size

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ नवीन जयहिंद के आह्वान पर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सूर्यदेव यादव ने किया प्रदर्शन का नेतृत्व 

 आप नेता का आरोप , अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए ही किया नोटबंदी का फैसला 

आशंका जताई  कि जितना भी कालाधन था वह मोदी सरकार ने सफेद कर दिया

गुरुग्राम में आप कार्यकर्ताओं ने पुतले का मुंह काला कर मनाया नोटबंदी धोखा दिवस 2गुरुग्राम : नोटबंदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के देशव्यापी प्रदर्शन के तहत जिला गुरुग्राम में भी आप कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार द्वारा डुबोई गई देश की अर्थव्यवस्था के विरोध में ज़ोरदार प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के पुतले का मुंह काला कर धोखा दिवस मनाया । उन्होंने मौजूदा वायु प्रदूषण को देखते हुए यह फैसला उसी वक्त लिया कि वो पुतले को जलाने की बजाय उसका मुंह काला करेगें जिससे वायुमंडल प्रदूषित भी नहीं होगा और केन्द्र सरकार के पुतले का मुंह काला कर नोटबन्दी को लेकर जनता में फैले रोष का संदेश भी सरकार तक पहुंच जाऐगा। इसका आयोजन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ नवीन जयहिंद के आह्वान पर किया गया । यह जानकारी गुरुग्राम जिला इकाई के अध्यक्ष सूर्य देव नखरौला ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

सूर्य देव ने आगे कहा कि नोटबंदी के नाम पर देश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है. इसके चलते युवा बेरोजगार हो रहे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। व्यापारी कंगाल हो रहें है और मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच गये है। पिछले साल 8 नवंबर को देश की केंद्र सरकार ने जो 500 और 1000 रूपयों के नोटों का चलन बंद करने का जो जन विरोधी निर्णय लिया था इसके चलते मजदूर, छोटे व्यापारी, दैनिक मजदूरी वेतन वर्ग और समाज के सभी वर्गों को बुरी तरह प्रभावित किया है। ना केवल देश की अर्थव्यवस्था को अपंग किया है बल्कि पूरे देश में लाखों नौकरियों का नुकसान हुआ व 200 से ज्यादा निर्दोष लोगों की मौतें भी हुई है।

केन्द्र की मोदी सरकार ने अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए ही यह नोटबंदी की जबकी गरीब आदमी को तो बैंकों के सामने लाइनों में खड़े – खडे अपनी जाँनें गवानी पड़ी है। इनका ऐसा मानना है कि इस फैसले से कुछ उद्योगपति और उन लोगों को फायदा हुआ है जो बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के करीबी संपर्क में थे। केवल 50 बड़े उद्योगपतियों के पास देश का आठ लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा धन कर्ज के रूप में है जिसकी केन्द्र सरकार रिकवरी तक नहीं करा पा रही है।

सूर्यदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो आतंकवाद को नोटबंदी के द्वारा खत्म करने की बात कर रहे थे वह सब जुमला साबित हुई है। आए दिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं और देश में आतंकवादी घटनाएं पहले से भी ज्यादा बढ़ गई हैं लेकिन कारगर कदम नहीं उठा पा रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि अमित शाह के बेटे का कारोबार मात्र 50 हजार से 16 हजार गुना उस वक्त बढ़ गया जब देश नोटबंदी और जीएसटी के दौरान से गुजर रह है वहीं नोटबंदी के बाद देश की आम जनता दो वक्त की रोटी के लिए भी परेशान है। पहले तो खातों में 15 लाख रूपये के नाम पर देश की गरीब जनता के बैंकों में खाते खुलवा दिए और अब खातों में न्यूनतम बैलेंस के नाम पर इन गरीब खातेधारको से सरकार पैसे ऐंठ रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या यही है मोदी सरकार द्वारा दिखाए गए सपनों वाले अच्छे दिन है।

उन्होंने आगे बताया कि नोटबंदी का निर्णय ‘विनाशकारी सिद्ध हुआ है। इससे आर्थिक सामाजिक असमानता बढ रही है। जीडीपी का गिरना आर्थिक नुकसान की तरफ संकेत कर रहा है। लोगों को देशभक्ति के नाम पर सिर्फ और सिर्फ धोखा मिला है। 1 साल बाद भी आरबीआई अभी तक नोटों की गिनती नहीं कर पाई है या तो बता नहीं रही है। इस पूरे प्रकरण में लोग मरे, गरीबों की नौकरियां खत्म हुई और बीजेपी सरकार 8 नवंबर को उत्सव जैसे मनाने की बात कर रही है जो की बहुत ही निंदनीय है।

नोटबंदी व लगे हाथों इन्होंने जीएसटी को भी जबरन जनता पर थोप दिया है। जीएसटी की दरों को भी इतना अधिक बढा दिया गया कि आम उपभोग की वस्तुओं की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हो गयी है। लोग मंहगाई से त्रस्त हो गए है। अब देश भाजपा की गलत नीतियों से निजात चाहता है। इन्होंने लोगों के साथ नोटबंदी के नाम पर जो धोखा किया है उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी खुल कर संघर्ष करने को तैयार है व जनता की इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी के साथ समाज का हर वर्ग एकजुट होकर खड़ा है। खास कर युवा वर्ग इस सरकार को उखाड़ फेंकना चाहता है। महिला व दलित उत्पीडन जोरो पर है। साम्प्रदायिक उन्माद को बढ़ावा दिया जा रहा है। जनता को इससे निजात दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है।

नोटबंदी के बाद सारा पैसा बैंकों में वापस आ गया और जितना भी कालाधन था वह मोदी सरकार ने सफेद कर दिया है।
यह भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है। दूसरे शब्दों में यदि यह कहा जाये की देश की जनता के साथ यह सबसे बड़ा धोखा है तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी इसलिए आप कार्यकर्ताओं ने इसे धोखा दिवस की संज्ञा दी है।

प्रदर्शन में सूर्य देव (जिला अध्यक्ष), सचिन गौड (स्टेट पदाधिकारी), डॉ शालिनी यादव (स्टेट पदाधिकारी), मन्जू साखंला (महिला अध्यक्ष), सुरेंद्र शेरपुर (महासचिव), धीरज कुमार यादव (सचिव), रुस्तम चौहान (यूथ अध्यक्ष), डॉक्टर देव नारायण (डॉ सैल अध्यक्ष), दयानंद सिन्धर, विवेक सिंह, धीरेन्दर डागर, सरजीत सिंह राठी, राहुल, सूरजभान, करण सिंह, शोभना यादव, मोनिका, इंद्राज, धीरज, सुरेंद्र, आकाश, साहिल, अतुल सिंह, विपिन, राम नरेश यादव, राहुल, पीके सैनी, लखन, कृष्ण, नितिन और नरेंद्र सहित दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page