सलमान खान ने किया पाक कलाकारों का समर्थन

Font Size

आतंकियों और कलाकारों में फर्क बताया

मुंबई : उरी घटना के बाद से बॉलीवुड में भी बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म निर्माता कारण जौहर की फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर बवाल हुआ.एक दिन पूर्व  इम्पा महासभा की वार्षिक बैठक में लगभग 200 फिल्म निर्माताओं ने यह निर्णय लिया कि  पाकिस्तानी कलाकारों को फिलहाल बॉलीवुड में कम करने पर प्रतिबन्ध रहेगा. अब इस मामले पर अभिनेता सलमान खान ने भी बयान दे डाला है. सलमान खान ने पाक कलाकारों का समर्थन करते हुए तर्क दिया है कि आतंकियों और कलाकारों में फर्क होता है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पाकिस्तानी कलाकार वीजा मिलने के बाद बॉलीवुड में काम करने के लिए आते हैं। वह भारत सरकार से परमिट लेकर बॉलीवुड में काम करने आते हैं।

उल्लेखनीय है कि फिल्म निर्माता करण जौहर ने भी पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में बयान दिया था . उन्होंने कहा था कि भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध की मांग करना ठीक नहीं है. उनके अनुसार आतंकवाद जैसी समस्या का समाधान इससे नहीं हो सकता .

दूसरी तरफ गुरुवार को इम्पा महासभा की वार्षिक बैठक में लगभग 200 फिल्म निर्माता शामिल हुए. सभी ने सर्वसम्मति से पाकिस्तानी कलाकारों से फिल्मों में काम नहीं करवाने का निर्णय लिया.

यह फ़िल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था है. इस फैसले से अब पाकिस्तानी कलाकारों पर भारतीय फ़िल्म जगत में काम करने पर पाबंदी रहेगी.इम्पा की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ देश में जनाक्रोश को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव लाया गया. आम सहमती बनी कि जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक कलाकारों के साथ पाकिस्तानी टेक्नीशियनों को यहाँ काम करने कि इज़ाज़त नहीं होगी.

निर्माता टी पी अग्रवाल व अशोक पंडित ने इस निर्णय की पुष्टि की। खबर है कि अग्रवाल ने अपनी फ़िल्म से राहत फतह अली खान का रिकार्ड किया गाना भी हटा दिया है।

 

 

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: