अमेरिका के टेक्सास में चर्च में भीषण गोलीबारी, 27 की मौत

Font Size

रविवार की प्रार्थना सभा में किया गया हमला 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना पर शोक जताया 

टेक्सस। लगता है अमेरिका पर किसी किबुरी नजर लग गयी है । प्रमुख शहर टेक्सस के एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान भयंकर गोलीबारी की सुचना है । मिडिया की खबर के अनुसार इस अप्रत्याशित घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं । आशंका जताई जा रही है कि इस गोलीबारी में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई देशों की यात्रा पर हैं. वर्तमान में वे जापान में हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस अमानवीय घटना पर शोक जताया है । उन्होंने कहा है कि वे जापान से स्थिति पर नजर रखे हुए हुए हैं। खबर के अनुसार यह घटना सदरलैंड स्प्रिंग्स स्थित चर्च में हुआ है।

खबर में दावा किया गया है कि रविवार की प्रार्थना सभा जो सुबह लगभग 11:30 बजे (अमेरिका के समय के अनुसार )आयोजित की गयी थी में एक बंदूकधारी चर्च में अचानक घुसा और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। खबर में स्थानीय पुलिस के हवाले से बताया गया है कि इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत की हो चुकी है। इसमें घायलों की संख्या भी काफी अधिक है।

पुलिस ने चर्च के चारों तरफ घेरा डाल दिया है ।  घायलों को त्वरित गति से अस्पताल ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का औप्योग किया गया।

खबर यह भी आई है कि स्थानीय पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अपने बयान में पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गवर्नर ग्रेग एबॉट ने माना है कि टेक्सस के इतिहास में यह सबसे विभत्स घटना है।

मिडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि हमलावर एक गोरा युवा है जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष है। वह काले कपडे पहने हुए था। अफरातफरी में लोगों ने हिम्मत कर संदिग्ध की राइफल को पकड़ लिया जिससे वह मारा जा सका। बंदूकधारी गाड़ी से भागने की कोशिश में था लेकिन लोगों ने उसका पीछा किया जिससे उसकी कार पर उसका नियंत्रण नहीं रहा।

You cannot copy content of this page