गुजरात में भाजपा की नैया के खेवनहार पीएम मोदी होंगे

Font Size

गांधीनगर : गुजरात में भाजपा की नैया के असली खेवनहार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही होंगे. दिसंबर में घोषित विधानसभा चुनाव में पीएम 30 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे जबकि कई रोड शो भी करेंगे. दूसरी तरफ खबर है कि उनकी काट करने के लिए  पाटीदार-ओबीसी-दलित समीकरण बनाकर कांग्रेस पार्टी अपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उतारेगी. इससे भाजपा को जीएसटी के माध्यम से व्यापारियों की नाराजगी को भुनाने की कोशिश होगी जबकि राहुल गाँधी तो पहले से ही मैदान में हैं.

मीडिया की खबर किए अनुसार गुजरात चुनाव की दृष्टि से भाजपा को पीएम मोदी पर ही सबसे अधिक भरोसा है. इसलिए मोदी की सभाओं की संख्या 15 से बढ़ा कर 30 कर दी गयी है. सूत्रों का का यहाँ तक दावा है कि अगर पार्टी के नेताओं को लगा कि इससे भी बात नहीं बन रही है तो पीएम की सभाओं की संख्या और बधाई जा सकती है. योजना यह है कि मोदी की सभा का दौर प्रथम फेज के नॉमिनेशन से कुछ दिन पहले शुरू होगा. उल्लेखनीय है कि पीएम ने अब तक राज्य का नौ बार दौरा किया है. यह भी संकेत है कि दूसरे नंबर पर सबसे अधिक भीड़ जुटाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे. उनकी भी एक दर्जन से अधिक सभाएं आयोजित करवाने की योजना है.

दिसंबर माह में दो फेज में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहले फेज में 9 दिसंबर को कुल 19 जिलों की 89 सीटों पर तथा दूसरे फेज में 14 दिसंबर को 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होंगे. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को कराई जायेगी.

You cannot copy content of this page