सीडी काण्ड में पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार

Font Size

कथित रंगदारी मांगने का आरोप

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने सी डी को फर्जी बताया

रायपुर। छत्तीसगढ में राजनेता व पत्रकार और अधिकारियों के बीच तनातनी अक्सर जारी रहती है. पिछले दिनों कुछ पत्रकारों ने एक अधिकारी के तानाशाही रवैये के खिलाफ दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना दिया था. अब फिर एक नया मामला सामने आया है. इस बार पुलिस ने एक कथित सीडी कांड और ब्लैकमेलिंग के कथित आरोप में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को आज सुबह गाजियाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर सनसनी फैला दी. मिडिया की खबर के अनुसार पुलिस उनको गिरफ्तार करने के बाद इंदिरापुरम थाने ले गई और उनसे पूछताछ की. पत्रकार विनोद वर्मा ने मीडियाकर्मियों के सामने दावा किया कि उनके पास छत्तीसगढ के एक बडे नेता की सीडी है.

खबर में कहा जा रहा है कि इस सीडी मामले में छत्तीसगढ के एक मंत्री राजेश मूणत निशाने पर हैं. यह सीडी मामला मंत्री राजेश मूणत से जुडा होने का दावा किया जा रहा जबकि मंत्री राजेश मूणत ने इस सीडी को फर्जी करार दिया है. उन्होंने सीडी को फर्जी बताते हुए इसकी जांच कराने की मांग करते हुए इसे विपक्ष का षड्यंत्र बताया है.

कथित सीडी मामले में घेरे में आये छत्तीसगढ के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने रायपुर में सफाई दी और दावा किया कि यह फर्जी सीडी है और कांग्रेस के नेताओं द्वारा उनकी छवि खराब करने के लिए बंटवाई जा रही है. उन्होंने इसकी जांच की मांग की . मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आरोप प्रत्यारोप के इस खेल में कांग्रेस भी मैदान में कूद पडी है. दील्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की खुलकर निंदा की है. उन्ह्नोने आरोप लगाया है कि विनोद वर्मा छत्तीसगढ़ के मंत्री के सेक्स स्कैंडल की जांच कर रहे थे, इसलिए उन्हें प्रताड़ित करने के लिए उनको गिरफ्तार किया है.

दूसरी तरफ छत्तीसगढ पुलिस ने दावा किया है कि 26 अक्टूबर को रायपुर निवासी प्रकाश बजाज ने पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ फोन पर धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. प्रकाश बजाज ने पुलिस को बताया कि उन्हें फोन पर यह कहते हुए धमकी दी गई कि उनकी एक अश्लील वीडियो फोन करने वाले के उक्त व्यक्ति के पास है।

बजाज ने शिकायत में कहा है कि धमकी देने वाला व्यक्ति ने सीडी के बदले पैसे की मांग की. धमकी देने वाले ने यह भी कहा है अगर उसे पैसे नहीं मिले तो वह सीडी को लोगों में बंटवा देगा. इस शिकायत के आधार पर ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने पंडरी थाने में पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ कथित धमकी देने और पैसे मांगने का मामला दर्ज किया हैं. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है.

You cannot copy content of this page