प्रमोद राघव बाबा राम देव के पतंजलि बोर्ड में शामिल 

Font Size

एनआरआई की गौ सेवा और विजन को देख किया गया बोर्ड सदस्य के रूप में मनोनीत 

 गुरुग्राम : समाज सेवी एवं भारतीय मूल के एनआरआई प्रमोद राघव को योग गुरु बाबा राम देव के पतंजलि संस्थान के बोर्ड में शामिल किया गया है। अमेरिका से लौटने के बाद प्रमोद राघव द्वारा लगातार समाज सेवा के साथ साथ किये जा रहे गौ सेवा कार्य को देखते हुए उन्हें पतंजलि बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है। मूल रूप से गुरुग्राम के गांव घामडोज के निवासी राघव को बोर्ड में शामिल किये जाने पर उत्तराखंड के राज्यपाल केके पॉल ने भी बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा कि  प्रमोद राघव के गौ सेवा के कार्यों से निश्चित तौर पर गायों की स्थिति सुधर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि  गायों को लेकर राघव के विजन से देश भर की गायों की स्थिति में सुधार आएगा। प्रमोद राघव ने भी आभार जताते हुए कहा है कि उनसे की गयी उम्मीदों पर वे खरा उतरने की कोशिश करेंगे।  
 
नि:स्वार्थ कदम संस्था के अध्यक्ष के रूप में नेकी की दीवार कॉन्सेप्ट के जरिये जरूरतमंदों को कपडे और रोटी उपलब्ध कराने आदि सेवा कार्यों के साथ साथ  गायों  के संरक्षण के लिए भी कार्य कर रहे हैं। उनकी गौ सेवा को देख कर ही मेवात में संगेल गांव में स्थित श्री चेतन दास गौ संवर्धन संस्थान का अध्यक्ष पहले ही नियुक्त किया गया था। निस्वार्थ कदम के महासचिव अरविन्द सैनी ने बताया कि गौ संरक्षण और स्वदेशी को ध्यान में रख कर ही राघव के नेतृत्व में  निस्वार्थ कदम संस्था पंचगव्य से धूप, फ्लोर क्लीनर, हवन समिधा आदि भी बनाई जा रही है।  इससे आने वाली राशि को गौ सेवा के लिए ही खर्च किया जाता है।    
 
 प्रमोद राघव को पतंजलि संस्थान द्वारा बोर्ड सदस्य नियुक किये जाने पर गुडगाँव की अनेक सामाजिक संस्थान और गौ सेवकों ने भी ख़ुशी जताई है। मेक्स विज़न वेलफेयर के महासचिव बृजेश त्रिपाठी, हिन्द वर्ड यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष श्रवण दुबे, शीतला माता मंदिर में श्री श्रृंगेरी शारदा  पीठ पाठशाला के आचार्य राघवेंद्र भट्ट ने कहा है कि प्रमोद राघव गायों उत्थान के लिए काम कर सच में गायों की रक्षा कर रहे हैं।    

You cannot copy content of this page