पुलिस थाने में डेरा की दो महिलाएं आमने-सामने, हनीप्रीत जेल गई

Font Size

हनीप्रीत के सामने पुलिस ने विपश्यना से पूछे 40 सवाल  

पंचकूला। साध्वियों से रेप के मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की तीन दिनों की रिमांड शुक्रवार को खत्म हो रही है। आज डेरा की चेयरपर्सन विपश्यना को भी पंचकूला के सेक्टर 23 थाने तलब किया गया था.  खबर है कि आज हनीप्रीत और विपश्यना दोनों को पुलिस ने आमने-सामने बैठा कर गहन पूछताछ की। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि विपश्यना को  देखते ही हनीप्रीत फफक फफक कर रोने लगी। पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि विपश्यना से एसआईटी ने 40 सवाल पूछे.

मीडिया की खबरों के अनुसार  पुलिस विपश्यना को इन्वेस्टीगेशन रूम लेकर गई जहाँ कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ हनीप्रीत पहले से मौजूद थी।  विपश्यना ने जब हनीप्रीत को देखा वो उसके गले लग गई और जोर-जोर से रोने लगी। थाने में प्रवेश के दौरान विपश्यना मीडिया से बचती रही और उसने किसी भी सवाल का जवाब दिए बगैर आगे बढ़ गई।। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी पुलिस ने विपश्यना को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब उसने तबीयत खराब होने का कारण बता क्र जाँच में शामिल होने से इनकार किया था. 

इस बहाने से पर्दा उठाने के लिए बुधवार दोपहर पुलिस टीमखुद ही डॉक्टरों का एक पैनल लेकर विपश्यना का मेडिकल करने के लिए सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा पहुंच गयी थी.  हालाँकि जांच के बाद डाक्टरों ने विपश्यना को अस्थमा की शिकायत होने की पुष्टि की थी. 

हालाँकि सिरसा पुलिस ने पहले भी विपश्यना से पूछताछ की है जिसमें पुलिस के हाथ कुछ विशेष नहीं लगा था. खबर में यह दावा किया गया है कि पुलिस ने आज कई सवाल उनसे पूछे. पुलिस ने विपश्यना से यह जानना चाहा कि 25 अगस्त को जब राम रहीम हनीप्रीत और अपने काफिले के साथ पंचकूला के लिए निकला तब उस वक्त आप कहां थीं ? साथ ही यही भी पूछा कि 25 अगस्त की रात को हनीप्रीत से आपकी कितनी बार बातचीत हुई ? पुलिस अधिकारी ने विपश्यना से यह भी जानना चाहा कि  हनीप्रीत को लेने के लिए जो तीन लोग रोहतक की सुनारिया जेल गए थे, क्या वो आपने भेजे थे? 

पुलिस के यह बात अब भी पहेली बनी हुयी है कि 25 अगस्त की रात को हनीप्रीत सिरसा के डेरे में आई थी या नहीं. इसलिए को लेकर भी उससे जानकारी मांगी गई.  पुलिस ने विपश्यना से यह जानना चाहा कि सिरसा के डेरे में हनीप्रीत और विपश्यना के बीच क्या बातचीत हुई ? कहा जा रहा कि पुलिस को वह कॉल डिटेल हाथ लग गयी है जिससे पता लगा है कि हनीप्रीत जब फरार थी तब विपश्यना से कई बार फोन पर बातचीत हुई थी . पुलिस ने उससे इस सम्बन्ध में भी पूछताछ की ?

 

हनीप्रीत को 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत

शुक्रवार को हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.  बताया जाता है कि पुलिस ने इस बार कोर्ट से रिमांड नहीं मांगा. उसे अब अंबाला जेल में रखा जाएगा और आगे की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. 

You cannot copy content of this page