बाल संरक्षण के लिए काम करने वाली संस्थाओं को एक छत के नीचे लाने का डालसा का प्रयास

Font Size
 

: जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण ने किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

: जिला एंव सत्र न्यायाधीस पहुंचे बतौर मुख्य अतिथि

यूनुस अलवी

 
मेवात : बच्चों की सुरक्षा, संरक्षण और न्याय के लिए मेवात जिला में अलग-अगल स्तर पर काम कर रही सरकारी और गैरसरकारी संस्थाओं को एक छतरी के नीचे लाकर बच्चों की बहेतरी के लिए काम करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शुक्रवार को नूंह में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला एंव सत्र न्यायाधीश मेवात अरूण कुमार ने की की। कार्यक्रम में बालसंरक्षण विभाग, पुलिस विभाग श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, बाल कल्याण समिति,्र किशोर न्याय बोर्ड, डालसा, डाल, बालगृह और बाल अधिकार विशेषज्ञों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार ने कहा कि सभी विभाग बच्चों के अधिकारों के प्रति एकजुट होकर दिल से काम करें और सभी बच्चों को अपने बच्चों की भांति समझे। उनहोने कहा कि सरकार और विधिक सेवाऐं प्राधिकरण का एकही मकसद है कि बच्चों की बेहरी के लिए जो अच्छा हो सके किया जाऐ। उनहोने कहा कि बच्चों के लिए अलग-अगल विभागों में काम कर रही संस्थाओं का मकसद है कि बच्चों के भविष्य के लिए सभी मिलकर काम करेें।
  जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण के सचिव नरेंद्र सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम का एक ही मसद है सभी संस्था और विभाग जो बच्चों के लिए काम कर रहे हैं उनको एक छतरी के नीचे लाया जाऐ। जिससक बच्चों की देख भाग और उनके लिए काम करने वाली संस्थाओं को कोई पेरशानी ना हो सके और बच्चों के भविष्य के लिए बेहतर जो हो सके उसके किया जाऐ। उन्होने बताया कि सरकार कर तरफ से बहुत से ऐसी संस्थाऐ हैं जो बच्चों के लिए काम कर रही है और कुछ गैररातनेतिक संस्थाऐ हैं जो बच्चों के लिए काम कर रही है लेकिन आपस में तालमेल ना होने की वजह से उनको काफी दिक्कते आती थी। इस लिए सभी संस्थओं का आपसी तालमेन के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसके काफी सकारात्मक परिणाम सामने आऐगें।
   इस मौके पर चाइल्ड चार लाइन से संयोजक अमीना शमीम अहमद मोहम्मदी हेल्प योर से श्रम विभाग से लेबर कमिश्नर पुलिस विभाग से डीएसपी अमित दहिया चाइल्ड एक्टिविटी अभिजीत, जेजे बोर्ड से विपुल शर्मा, जिला बाल संरक्ष्ण अधिकारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजीएम नरेंद्र सिंह सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे

You cannot copy content of this page