देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत 6 दिन के पुलिस रिमांड पर

Font Size

पुलिस को हनीप्रीत का मोबाइल फोन बरामद करना है  

पंचकुला।  साध्वी रेप मामले  काट रहे राम रहीम की मुंहबोली बेटी व देश द्रोह की  आरोपी  हनीप्रीत की आज पंचकुला कोर्ट में पेशी हुई. ज कोर्ट ने उसे 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।  पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी।  खबर है कि सुनवाई के दौरान हनीप्रीत हाथ जोडकर रोती रही। हनीप्रीत ने कोर्ट को कहा कि वह बेकसूर है। हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट के समक्ष तर्क रखा कि हनीप्रीत कल से पुलिस के पास थी.  पुलिस ने पूछताछ कर ली अब पूछताछ के लिए बचा क्या है ? 

दूसरी तरफ पुलिस ने कहा कि उन्हें हनीप्रीत का मोबाइल फोन चाहिए। पुलिस के मुताबिक हनीप्रीत ने पंचकुला में हिंसा के दिन जिस  मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था वह बरामद करना बाकी है.  पुलिस ने यह भी दावा किया कि जब हनीप्रीत फरार चल रही थीं, उस वक्त भी वह अपने मोबाइल के जरिए लोगों के संपर्क में थीं। जिरह के दौरान हनीप्रीत के वकील एस के गर्ग ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल पर किसी भी तरह से राजद्रोह का केस नहीं बनता है।

उल्लेखनीय है कि डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने पंचकुला सहित हरियाणा के कई भागों में जम कर उत्पात मचाया था और हिंसा को अंजाम दिया था.  इस हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी।

बताया जाता है कि पुलिस हनीप्रीत को दोपहर में पंचकुला थाने के पीछे के दरवाजे से कोर्ट के लिए लेकर निकला। हनीप्रीत के वकील पहले ही कोर्ट पहुुंच गए थे। सुनवाई के दौरान हनीप्रीत की बहन और अन्य परिजन भी  मौजूद थे । हनिप्रीत पिछले  38 दिनों से फरार थी और इसे पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया . 

You cannot copy content of this page