स्वच्छता पखवाड़े के तहत 15 आईकोनिक स्थानों पर चला सफाई अभियान , उपायुक्त भी शामिल

Font Size

विनय प्रताप ने बस-स्टैंड पर दो हज़ार लीटर क्षमता के आरओ सिस्टम का किया उद्घाटन

स्वच्छता पखवाड़े के तहत 15 आईकोनिक स्थानों पर चला सफाई अभियान , उपायुक्त भी शामिल 2गुरुग्राम,1 अक्टूबर। गुरुग्राम में आज से मिशन अंत्योदय ग्राम समृद्धि एवं स्वच्छता पखवाड़े की शुरूआत हो गई है। यह स्वच्छता पखवाड़ा जिला में 15 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इस पखवाड़े की शुरूआत आज गुरुग्राम व शहरी क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाकर की गई। गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने आज जिला में स्वच्छता पखवाड़े को लेकर चलाई जा रही गतिविधियों का अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया।  

गुरुग्राम में आज स्वच्छता अभियान के लिए विशेष तौर पर 15 आईकोनिक स्थानों की पहचान की गई थी जिनमें ताऊदेवी लाल स्टेडियम, सिंकदरपुर में डीएलएफ सिटी कोर्ट के पीछे, हैरिटेज गार्डन शीतला माता रोड़, सैक्टर-43, शीतला कॉलोनी गुरुग्राम, साऊथ सिटी-2 गुरुग्राम, शीतला माता मंदिर, लेज़रवैली, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सैंटर मार्केट सैक्टर-29, नागरिक अस्पताल, कमला नेहरू पार्क, लघु सचिवालय एंड सैंट्रर्ल मार्केट तथा विकास सदन शामिल थे।स्वच्छता पखवाड़े के तहत 15 आईकोनिक स्थानों पर चला सफाई अभियान , उपायुक्त भी शामिल 3

आज उपायुक्त ने स्वच्छता के लिए चिन्हित इन  स्थानों का दौरा किया और आमजन को भी स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। आज गुरुग्राम के शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाए गए। 

उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान जिला में स्वच्छता बनाए रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों की रूपरेखा तैयार की गई है। ये सभी गतिविधियां जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के सहयोग से चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जाएगा। आज उपायुक्त ने स्थानीय बस-स्टैंड पर साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लेने उपरांत वहां दो हज़ार लीटर क्षमता का आरओ सिस्टम का उद्घाटन किया। 

गुरुग्राम में 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय सैक्टर-14 में प्रात: 10 बजे जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें हरियाणा के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राव नरबीर सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page