मर्यादा में रह कर बुराईयों का किया जा सकता है नाश : पम्मी माटेन

Font Size

महेंद्रगढ़ रामलीला के कलाकारों का हौंसला बढ़ाने पहुंची थी फिल्म व टीवी कलाकार पम्मी

 मर्यादा में रह कर बुराईयों का किया जा सकता है नाश : पम्मी माटेन 2महेंद्रगढ़। फिल्म व टीवी कलाकार पम्मी माटेन ने कहा व्यक्ति मर्यादा में रह कर बुराईयों का नाश कर सकता है। संयमित रह कर दूसरों को जीता जा सकता है। ऐसा ही कुछ हमें मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के जीवन से सीखने को मिलता है।

माटेन मुंबई से शुक्रवार देर शाम महेंद्रगढ़ रामलीला के कलाकारों का हौंसला बढ़ाने पहुंची थी। उन्होंने रामलीला परिषद के प्रबंधकों व कलाकारों से बातचीत की तथा ओपन थियेटर की बारीकियों को आपस में सांझा किया। साथ ही उन्होंने रामलीला के कलाकारों की हौंसला अफजाई के लिए 11 हजार रुपए का अनुदान भी दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति अपने अंदर छुपे कलाकार को पहचान ले तो वह कलाकार बन जाता है। कलाकार के सबसे बड़ी परेशानी ये होती है कि उसे कई बार बेहतर मंच नहीं मिल पाता। जब समय पर मंच उपलब्ध नहीं होता तो वो निराश हो जाता है। रामलीला कलाकारों के लिए प्रथम मंच होती है। यहीं से कलाकार अपने आप को निखारता है और फिर बड़े मंच की तरफ रूख करता है। इस लिए इस मंच पर हर उस व्यक्ति को आकर अपनी कला का प्रदर्शन करना चाहिए, जिसके मन में थोड़ी सी भी कला के क्षेत्र में आगे बढऩे की जिज्ञासा है।

छोटा पर्दा छोटा नहीं रहा

छोटे व बड़े दोनों पर्दों के लिए काम कर चुकी पम्मी माटेन ने कहा कि कलाकारों के लिए छोटे पर्दे ने विकल्प खोले हैं। अनेक टीवी चैनल आने से छोटे पर्दें पर कलाकारों की डिमांड बढ़ी है। अनेक कलाकार ने छोटे पर्दें पर बेहतरीन काम करके बड़े पर्दे तक पहुंचे हैं। उनका मानना है कि आज छोटा पर्दो छोटा नहीं रहा। उसका व्यापक क्षेत्र हो गया है। देश ही नहीं विदेशों तक हमारे टीवी सीरियलों का प्रसारण हो रहा है। इससे कलाकारों को व्यवसायिक बना दिया है। रामलीला परिषद के प्रधान अतुल दिवान, सुनील गर्ग ने कलाकारों की तरफ से उनका अभिनंदन किया। साथ ही भविष्य में भी कलाकारों का हौंसला अफजाई के लिए समय देने की बात कही।

 

You cannot copy content of this page