आपसी कहा सुनी के चलते पति-पत्नी ने फंसी लगा कर दी जान

Font Size

पत्नी ने घर के अंदर तो पति ने खेत में खड़े पेड पर की आत्महत्या 

तिगांव, 9 सितंबर  : तिगांव थाना क्षेत्र के सदपुरा गांव में शुक्रवार रात को पति-पत्नी के बीच हुई कहा सुनी के चलते दोनों ने अलग अलग स्थानों पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पत्नी ने घर में फांसी लगाई, तो पति ने गांव के बाहर खेतों में जाकर पेड़ से फांसी लगा ली। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल भेज आवश्यक कार्रवाई की है। दंपति की इकलौती संतान के रूप में 7 माह की बच्ची है। इस घटना से गांव सदपुरा में पूरे दिन शोक रहा। वहीं यहां चल रहे प्राइवेट विद्यालयों ने छूट्टी कर दी तो वहां खुलने वाली दुकानें बंद रही।  वहीं मृतक के परिजनों को सात्वनां देने के लिए आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ एकत्र रही।

पुलिस के अनुसार सदपुरा गांव निवासी भूदत्त जिला फरीदाबाद स्थि्त एक राजकीय कायार्लय में कार्यरत है। उन्होंने अपने 23 साल के इकलौते बेटे गौरव का 27 नवंबर 2015 को नोएड़ा के सेक्टर 39 स्थित सिलारपुर गांव की रहने वाली लक्ष्मी (22) से शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद लक्ष्मी ने एक बच्ची को जन्म दिया था। गौरव परिवार के गुजारे के लिए स्कूल की बस चलाता था। बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से वह बेरोजगार चल रहा था। जिस वजह से पति पत्नी के बीच अक्सर कहासुनी हो जाती थी। ग्रामीणों के अनुसार, शुक्रवार रात करीब 8 बजे भी पति पत्नी के बीच कहासुनी हुई। इस दौरान पति ने पत्नी की पिटाई कर दी। जिसके बाद वह घर के बाहर चला गया। इसी बीच गुस्साई पत्नी लक्ष्मी ने घर के अंदर कमरे में फांसी लगा ली।

कुछ समय बाद गौरव घर आया तो पत्नी को फंदे पर झूलता देख उसके पैरों तले से जमीन निकल गई। घबराए पति ने परिजनों को इस घटना के बारे में बताया। परिजनों ने महिला के फांसी लगाए जाने की सूचना पुलिस को उसके मायके वालों को दे दी। बताया गया कि  पुलिस को सूचना दिए जाने पर गौरव घर से फरार हो गया। गौरव के पिता भूदत्त ने उसे फोन किया तो उसने जबाव दिया कि मुझे तो अब पुलिस ही लेकर आएगी। रात को करीब दस बजे लक्ष्मी के मायके से उसके पिता, चाचा और भाई व महिलाएं पहुंच गई। पुलिस ने मायके वालों की मौजूदगी में शव को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, रात को करीब साढ़े 11 बजे भूदत्त ने बेटे गौरव को फोन कर समझाया कि वह घर लौट आए। पिता पुत्र के बीच काफी देर तक बात हुई, मगर उसने लौटने से स्पष्ट इंकार कर दिया। परिवार के लोग रात भर उसे इधर-उधर तलाशते रहे, मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका। शनिवार सुबह गांव के लोग खेतों की तरफ सैर के लिए गए तो उन्हें वहां पेड़ से लटका युवक दिखाई दिया। निकट पहुंचने पर पाया पेड़ पर फांसी लगाने वाले युवक की पहचान गौरव के रूप में की। सूचना पर परिवार के लोग और घटनास्थल पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर बीके अस्तपाल भेज दिया।

एसएचओ राधेश्याम ने बताया कि पति पत्नी स्यूसाइड मामले में किसी प्रकार का स्यूसाइड नोट नहीं मिला है, और न ही किसी पक्ष की ओर से कोई शिकायत दी गई है। इसलिए पुलिस ने आईपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं।

You cannot copy content of this page