भाजपा के सभी मुख्यमंत्रियों से सोमवार को मिलेंगे पीएम मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

Font Size

पीएम मोदी के साथ उनके मुख्यमंत्रियों की यह तीसरी बैठक

भाजपा शासित राज्यों में विकास कार्यों व अन्य योजनाओं पर होगा मंथन 

2019  लोकसभा चुनाव की रूपरेखा पर होगी चर्चा 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को पार्टी के सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. मिडिया में खबर है कि भाजपा शासित सभी राज्यों के विकास कार्यों व जनहित की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे. संभावना है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में भाजपा के सभी 13 मुख्यमंत्री और छह उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे जबकि कुछ वरिष्ठ केबिनेट मंत्री भी उपस्थित रह सकते हैं.

कहा जा रहा है कि केंद्र में भाजपा के सत्तासीन होने के बाद पीएम मोदी के साथ उनके मुख्यमंत्रियों की यह तीसरी बैठक है जबकि बिहार में जदयू-भाजपा गठबंधन बनने के बाद यह उस राज्य के उपमुख्यमंत्री के लिए यह पहली बैठक होगी.

इस बैठक में केन्द्र की योजनाओं पर अमल की स्थिति व  राज्यों के विकास कार्यों पर पीएम पूछताछ करने के मूड में होंगे. उनके समक्ष 2019 के आम चुनाव का लक्ष्य है और इसको लेकर अभी से चनावी वायदे पूरे करने की चुनौती है. इसलिए इस बैठक को बेहद अहम् माना जा रहा है.  

इस बात के संकेत पिछले सप्ताह अमित शाह की ओर से जारी की गयी 2019 के आम चुनावों की रणनीति की रूपरेखा से भी मिलते हैं. इस बात की संभावना प्रबल है कि 2019  लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों के विधान सभा चुनाव को एक साथ कराने के प्रस्ताव पर भी सभी मुख्याम्नात्रियों का मंतव्य लिया जा सकता है.

भाजपा का सर्वाधिक फोकस उन 120 सीटों पर है जहाँ पिछले लोक सभा चुनाव में भाजपा हार गयी थी. 2019 के चुनाव के लिए भाजपा ने 350 सीटों पर विजय पताका फहराने का लक्ष्य रखा है.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page