मुजफ्फरनगर में ट्रेन हादसा, 25 की मौत, 98 घायल

Font Size

मुजफ्फरनगर में शनिवार को कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी

मुजफ्फरनगर में ट्रेन हादसा, 25 की मौत, 98 घायल 2नई दिल्ली :  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी. इस हादसे में 25 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 98 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं. यह हादसा मुजफ्फरनगर के खतौली के पास हुआ. कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पुरी से हरिद्वार जा रही थी जो कि खतौली के पास पटरी से उतर गई और इसके पांच डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

हमारी रिपोर्ट के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जानकारी ली है जबकि एडीएजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. दिल्ली से एनडीआरएफ की टीम और लखनऊ, मेरठ एवं मुजफ्फरनगर से रेस्कयू टीम्स रवाना कर दी गयी हैं.

शनिवार शाम करीब पांच बजकर 50 मिनट पर यह दुर्घटना हुई. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे की जांच के आदेश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से हादसे की निगरानी कर रहे हैं. प्रभु ने कहा कि उन्होंने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत एवं बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया है. 

रेल मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘चिकित्सा से युक्त गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गयी हैं. राहत एवं बचाय कार्य तेजी से चले इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं.’
वहीं, भारतीय रेल के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि अभी हादसे में मारे गए लोगों के बारे में कोई आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है. हम राहत एवं बचाव कार्य से जुड़ी टीमों को घटनास्थल पर पहुंचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं.
यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा बेहद दुखद है. मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का उचित इलाज किया जाएगा.

सुरेश प्रभु ने कहा है कि मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे की जगह रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जाएंगे. पीएसी की 9 कंपनियों को तुरंत खटौली पहुंचने का आदेश दिया गया है ताकि राहत एवं बचाव कार्य को तेज किया जा सके. घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गयी हैं, यूपी एटीएस का दस्ता भी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है.

You cannot copy content of this page