मेवात वक्फ इंजीनियरिंग कॉलेज में मना जश्न ए आज़ादी

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात:मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज नूह में 71 वे स्वतंत्रता दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर मुमताज़ अहमद खान ने ध्वजारोहण किया जिसके बाद राष्ट्रगान गाकर तिरंगे को सलाम किया। इस दौरान कॉलेज में सभी को मिठाई बांटी गई। जश्न ए आज़ादी के इस कार्यक्रम में पल्ला गांव के सरपंच फारुख मुख्या अतिथि के तौर पर पहुंचे जबकि सोंख गांव के सरपंच विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर मुमताज़ अहमद ने कहा की आज अपने पूर्वजों के असंख्य बलिदानो के कारण ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। आज का दिन बहुत ऐतिहासिक है जिसको देश के लाखों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणो की आहुति देकर हासिल किया था। हमें हर बुराई से आजाद होने की जरुरत है तभी सही मामले में हम आजाद हो सकते हैं। देश निर्माण में हम सब एक सार्थक भूमिका निभाएं और देश को नई बुलंदियों पर पहुचायें।

मुख्या अतिथि पल्ला के सरपंच फारुख ने कहा की हम खिराजे अकीदत पेश करते हैं उन शहीदों को जिन्होंने राष्ट्रप्रेम में देश की आज़ादी के लिए अपनी जान की आहुति दे दी। उन्होंने इस दौरान कॉलेज के लिए 11,000 रूपये की राशि भेंट दी।

इस कार्यक्रम में मंच संचालन कर रहे जनसम्पर्क अधिकारी वसीम अकरम ने जश्न ए आज़ादी की मुबारकबाद देते हुए कहा की हमे इस मोके पर प्रण लेने चाहिए की देश को अशिक्षा व अनपढ़ता से आज़ाद करेा हमें भी अपने पूर्वजों से प्रेरणा लेकर त्याग और बलिदान का रास्ता अपनाना चाहिए।

इस दौरान इंजीनियर कॉलेज के निदेशक मुमताज़ अहमद खान, वसीम अकरम, जाकिर हुसैन, खालिद हुसैन, आकिब जावेद, साहीन खान, शेर जंग, मोहम्मद इक़बाल, नसीम अहमद, मोहम्मद फारिश, समशाद अली, गौरव अग्गरवाल, कलीम कुरैशी, नदीम अहमद, एहतशाम, फराज, शाहिद, डॉक्टर ताहिर, मुस्ताक, कायम, विनेश बिश्नोई, जितेंदर भारद्वाज सहित काफी स्टाफ और छात्र छात्रा मौजूद थे।

Table of Contents

You cannot copy content of this page