ढाई वर्षों में ही गुरुग्राम का नक्शा बदला हुआ दिखता है : मंगत राम बागड़ी

Font Size

लक्ष्मण विहार स्थित कार्यालय में सम्मानित नागरिकों के साथ ध्वजारोहण  

निवर्तमान पार्षद ने दर्जनों विकास योजनाओं की सौगात देने के लिए सी एम व लोक निर्माण

मंत्री का हार्दिक धन्यवाद किया

ढाई वर्षों में ही गुरुग्राम का नक्शा बदला हुआ दिखता है : मंगत राम बागड़ी 2गुरुग्राम : वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद व वरिष्ठ भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने लक्ष्मण विहार स्थित अपने कार्यालय पर वार्ड 10 के सम्मानित नागरिकों के साथ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का आयोजन किया. इस अवसर पर क्षेत्र की सभी कालोनियों के प्रमुख नागरिकों ने हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता को नमन किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री बागड़ी ने सभी नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस और श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी .

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद श्री बागड़ी ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमें उन हजारों वीर सपूत अमर शहीदों को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे कर हमें स्वतंत्रता जैसा स्वर्णिम उपहार दिया. उन्होंने कहा कि आज उनके त्याग व बलिदान के कारन ही हम सब खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं. देश में आक लोक तंत्र स्थापित है और हमें हमारे मौलिक अधिकार मिले हैं.

उन्होंने दोहराया कि सभी अमर वीर शहीदों की तपस्या तभी पूरी होगी जब हम सबका साथ सबका विकास व  बदलता हरियाणा बढ़ता हरियाणा के नारे को चरितार्थ कर आगे बढ़ेंगे.  प्रदेश में सामाजिक सद्भाव को स्थापित होगा और विकास की रफ़्तार तेज होगी.ढाई वर्षों में ही गुरुग्राम का नक्शा बदला हुआ दिखता है : मंगत राम बागड़ी 3

उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र व प्रदेश में भरतीय जनता पार्टी की सरकार है और पिछले तीन वर्षों से रचनात्मक वातावरन बनने लगा है. देश की प्रतिष्ठा में चार चन्द लग गए हैं. विकास की रफ़्तार तेज हो चली है. औद्योगिक निवेश बढ़ रहे हैं. नौकरियों में भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है. जीएसटी लागू होने से व्यापार को बढ़ावा मिल रहा है. आधारभूत संरचनाओं को लगातार मजबूत किया जा रहा है.

इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह का गुरुग्राम जिले को दर्जनों विकास योजनाओं की सौगात देने के लिए हार्दिक धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि राव नरबीर सिंह का अथक प्रयास रंग लाने लगा है और लगभग ढाई वर्षों में ही गुरुग्राम का नक्शा बदला हुआ दिखता है. लोगों में उम्मीद जगी है कि साइबर सिटी अब वास्तव में आंतर्राष्ट्रीय शहर का रूप लेने लगा है. लोक निर्माण मंत्री की कोशिश से ही यहाँ आज ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार है जबकि एन एच 48 पर हीरो हौंडा चोक व शहर के अन्दर महाराणा प्रताप चोक के पास रिकॉर्ड टाइम में पुल के निर्माण से एक मिशाल कायम हुआ है. लोग इस बात की च्जर्चा करने लगे हैं की जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जीवनस्तर सुधरने लगा है. 

भाजपा नेता ने इस बात पर ख़ुशी जाहिर कि गुरुग्राम में यूनिवर्सिटी बनाने की वर्षों पुरानी मांग अब राव नरबीर सिंह के प्रयास का ही नतीजा है जो जल्द ही काम करने लगेगी. 

You cannot copy content of this page