पुन्हाना में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : देश की आजादी का पर्व बडे धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर जहां रंगारंग व देश भक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन होगा वहीं देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों की विधवाओं का मान-सम्मान किया जाएगा। उक्त जानकारी उपमंडल अधिकारी प्रदीप गोदारा ने सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेने के दौरान दी।
 
उन्होंने समारोह के लिए किए जाने वाले तमाम प्रबंधों के संबंध में निर्देश दिए कि सभी कार्य समयबद्ध निपटाए जाएं। सभी विभाग अपनी डयूटी के अनुसार अपनी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम निर्धारित समयानुसार प्रात: 9 बजे राष्ट्रीय ध्वजारोहण व राष्ट्रीय धुन के साथ प्रारंभ होगा। इसके बाद मुख्य अतिथि परेड और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों को समारोह में सम्मानपूर्वक लाने व छुड़वाने का प्रबंध करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि स्टेज के निर्माण व मैदान के समतलीकरण की व्यवस्था की जाए।
 
नगरपालिका सचिव ग्राउंड में सफाई व चूना डलवाने की व्यवस्था करें तथा स्टेज व आसपास के क्षेत्र में सुंदर व आकर्षक झंडे लगाएं। स्टेज पर वीआईपी के बैठने का प्रबंध, ग्राउंड की तैयारी, शहर में सफाई का कार्य, शामियाना, बैरिकेटिंग, पीटी शो परेड के लिए लाइन लगवाना, बिजली की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, जलपान की व्यवस्था, यातायात का प्रबंध, एंबुलैंस, मैडिकल टीम, अग्रिशमन सेवा सहित मिठाई वितरण के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परेड व मास पीटी के स्कूली बच्चों की रिहर्सल अच्छी प्रकार से कराई जाए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

You cannot copy content of this page