कांग्रेस व इनेलो, भाजपा पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकें : सूरज पाल

Font Size

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस को आलोचना का अधिकार नहीं 

चौटाला परिवार के सदस्य, भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं

भाजपा अध्यक्ष के बेटे के मामले में कानून अपना काम करेगा 

 

राजू गुप्ता /संवाददाता 

गुरुग्राम : हरियाणा फ़ुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष व भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता सूरज पाल अम्मू ने कहा है कि कांग्रेस व इनेलो भाजपा पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकें. उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी की सरकार प्रदेश में 10 साल रही जो भ्रष्टाचार, घोटाले व अपराध की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि के लिए जानी जाती हैं. दूसरी तरफ चौटाला परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं. इन्हें भाजपा सरकार पर ऊँगली उठाने का कोई अधिकार नहीं है. प्रेदश की वर्तमान भाजपा सरकार सबसे स्वच्छ छवि वाली सरकार है.

 

श्री अम्मू रविवार को भजापा की गुरुग्राम जिला कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. बैठक में लिए निर्णयों के सम्बन्ध में उनका कहना था कि पार्टी ने प्रदेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल की जनहित सम्बन्धी उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाने की रूपरेखा तैयार की है. उनके अनुसार पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता आम जनता को सरकार की नीतियों व योजनाओं एवं अब तक की उपलब्धियों की जानकारी देंगे.

 

एक सवाल के जवाब में अम्मू ने कांग्रेस के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासन में जनता रोज रोज की भ्रष्टाचार, घोटाले व अपराध से त्रस्त थी. आज कांग्रेस नेताओं के पास भाजपा सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है. उनका खुद का दामन दागदार है और देश की जनता इस बात से भली भाँती परिचित है. लोग अब कांग्रेसियों के बहकावे में नहीं आने वाले हैं.

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि जिनके घोटाले व भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई कर रही है वे लोग आज एक ईमानदार व पारदर्शी सरकार पर ऊँगली उठा रहे हैं. 

प्रदेश भजपा अध्यक्ष के बेटे द्वारा चंडीगढ़ में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ की घटना पर पत्रकारों ने सवाल उठाया तो भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस सम्बन्ध में हमारी पार्टी व सरकार दोनों ने पहले ही यह साफ़ कर दिया है कि कानून अपना काम करेगा. अगर किसी बच्चे ने गलती की है तो इस सम्बन्ध में चंडीगढ़ पुलिस ने अपनी कार्रवाई की है और अब हमें कानून पर पूरा भरोसा है. भाजपा, कानून व अदालत का सम्मान करती है.

 

जब उनसे यह पूछा गया कि कांग्रेस के नेता विनोद शर्मा के बेटे द्वारा एक लड़की की हत्या के मामले में भाजपा के लोग तब विनोद शर्मा से इस्तीफा मांगते थे तो उनका कहना था कि हम इस तरह के तर्क में विश्वास नहीं रखते हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर विनोद शर्मा के बेटे ने हत्या की तो वे सजा भुगत रहे हैं, इसमें विनोद शर्मा की क्या गलती हो सकती है ? उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने इस मामले में विनोद शर्मा पर कोई सवाल खड़ा नहीं किया है.

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हम कांग्रेस व इनेलो के नेताओं से पूछना चाहते हैं कि वे किस तरह की राजनीति प्रदेश में करना चाहते हैं ? अगर किसी बच्चे ने गलती की तो इसकी सजा किसी और को क्यों ? इस सम्बन्ध में चंडीगढ़ पुलिस ने त्वरित कारवाई की है. लेकिन कांग्रेस और इनेलो के नेता चंडीगढ़ पुलिस की सराहना करने की बजाय ओछी राजनीति कर रहे हैं. भाजपा न्याय व्यवस्था में विश्वास रखती है.

 

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए सवाल दागा कि जिस पार्टी के नेता तंदूर कांड को अंजाम देने के आरोप में सजा काट रहे हों वे आज कानून व्यवस्था और नैतिकता की बात कर रहे हैं. उनकी कथनी और करनी जनता के सामने है. अगर किसी ने गलती की है तो उसकी सजा उसे मिलेगी. एक छोटी सी घटना को लेकर हायतौबा मचाना दोनों विपक्षी पार्टियों की मानसिकता को दर्शाता है.  

 

हरियाणा प्रदेश में लगातार गिरती कानून व्यवस्था के सवाल को उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने तर्क दिया कि छिटपुट घटनाओं को आधार बना कर राजनीति करने वाले लोग भारतीय जनता पार्टी की सरकार के जनहितैषी कार्यों से परेशान हैं.

 

भाजपा नेता ने दावा किया कि मनोहर लाल सरकार पर ढाई स्सल में एक भी आरोप नहीं लगे हैं. यह प्रदेश की सफलतम सरकार है. हम निरर्थक बातों में नहीं पड़ते. हमारा विश्वास प्रदेश के विकास में है और इस दिशा में हमारी सरकार मजबूती से बढ़ रही है.

 

सूरज पाल अम्मू की पत्रकारों से बातचीत की वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें  

You cannot copy content of this page