वार्ड 10 की हर समस्या का होगा समाधान : शीतल बागड़ी

Font Size

समाजसेविका शीतल बागड़ी ने सुनी महिलाओं की समस्या, समाधान का आश्वासन

गुडग़ांव, 1 अगस्त : वार्ड १० के निवर्तमान पार्षद व वरिष्ठ भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी की पुत्रबधू समाजसेविका शीतल बागड़ी ने मंगलवार को लक्ष्मण विहार का भ्रमण कर जनसमस्याएं सुनने के साथ तत्काल उनका निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। शीतल लक्ष्मण विहार के उन इलाकों में पहुंची जहां हुड़ा के बसई प्लांट से फोर्स में पानी न आने के कारण पिछले कई दिनों से पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है। उन्होंने महिलाओं से मिलकर पानी के अभाव की जानकारी लेने के साथ उन इलाकों में टैंकर का पानी भिजवाया।

 

शीतल ने महिलाओं को पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान करने के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा कि पानी की समस्या का समाधान करने के लिए हुडा और नगर निगम से लगातार संपर्क स्थापित किया जाता रहा है। मुखय पेयजल लाइन पर ऑनलाइन बुस्टर लगाने की प्रक्रिया जारी है। एस्टीमेेट तैयार हो चुका है। सोमवार को निगमायुक्त द्वारा पानी सप्लाई की स्थिति से अवगत होने के लिए नगर निगम के एकस.ई.एन. विकास मलिक को मौके पर भेजा गया था। निरीक्षण के दौरान पता लगा कि हुडा के प्लांट से फोर्स में पानी ही नहीं छोड़ा जा रहा है। बहरहाल सोमवार को प्लांट से थोड़ा-बहुत पानी छोड़ा भी गया तो मंगलवार को पुन: वहीं समस्या सामने आ गई। उन्होंने महिलाओं को अवगत कराया कि निगमायुक्त वी उमाशंकर ने स्वयं इस समस्या के समाधान के लिए आश्वासन दिया हैं और उन्होंने इस मामले में हुडा और नगर निगम अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट से एक बार और पुष्टि हो जाएगी कि किन कारणों से लक्ष्मण विहार के साथ भीमगढ़ खेड़ी और अशोक विहार आदि इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित हो रही है और इसके बाद पानी की समस्या का हर हालत में स्थाई समाधान हो सकेगा।

 

वहीं पेयजल आपूर्ति में जिनकी लापरवाही पाई जाएगी उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी कयोंकि वार्ड ़१० के नागरिक पिछले एक पखवाड़े से पानी के लिए परेशान हैं। शीतल बागड़ी ने कहा कि जब तक पानी सप्लाई बाधित हो रही है तब तक टैंकर का पानी उपलबध कराया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछले एक पखवाड़े के अंदर जिन गलियों मेें टैंकर की मांग की उन सभी में पानी भिजवाया जाता रहा और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

 

उन्होंने महिलाओं की अन्य समस्याएं भी सुनी और कहा कि वार्ड १० के लोगों की हर समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम के प्रथम चुनाव के बाद पिछले सालों में लक्ष्मण विहार की अधिकाधिक समस्याओं का समाधान हो चुका है। लक्ष्मण विहार के मुखय मार्ग सहित गलियों को आरसीसी कराने का काम करीब पूरा हो चुका है। पेयजल और सीवर लाइनें डलवाई जा चुकी हैं। बिजली संबंधी समस्याओं का भी समाधान हो रहा है। लक्ष्मण विहार में बस टर्मिनल और डाकघर शाखा का खुलना जनता के लिए सबसे बड़ी सुविधा का द्योतक रहा। जो काम शेष रह गए हैं उन्हें अति शीघ्र पूरा किया जाएगा।

 

You cannot copy content of this page