सेना भर्ती रैली के सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 30 जुलाई को

Font Size

आर्मी पब्लिक स्कूल अम्बाला छावनी में आयोजित की जाएगी परीक्षा 

परीक्षा में लगभग 1100 अभ्यार्थी भाग लेंगे

चंडीगढ़, 27 जुलाई :   हरियाणा के मुलाना में आयोजित की गई सेना भर्ती रैली के सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 30 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल अम्बाला छावनी में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला के भर्ती निदेशक कर्नल वी.एस. सांखला ने बताया कि लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले सफल अभ्यार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस लगेगी और उन्हें एडमिट कार्य के साथ-साथ अपना आधार कार्ड भी साथ लेकर आना होगा। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और परीक्षा में लगभग 1100 अभ्यार्थी भाग लेंगे। 

    उन्होंने बताया कि जून मास के दौरान मुलाना में अम्बाला, यमुनानगर, पंचकूला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र जिलों और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के उम्मीदवारों की खुली भर्ती रैली आयोजित की गई थी। इस भर्ती के समय भी बायोमैट्रिक अटेंडेंस ली गई थी, जिससे फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भर्ती होने वाले अभ्यार्थियों पर रोक लगी है। 

    कर्नल सांखला ने बताया कि यदि कोई अभ्यार्थी गल्त आधार कार्ड या दस्तावेज इस्तेमाल करता पाया गया तो उसके विरूद्ध मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गत वर्ष आयोजित की गई भर्ती रैली में गल्त दस्तावेज प्रस्तुत करने वाले 73 अभ्यार्थियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए गए थे, जो हरियाणा में हुई भर्तियों में सबसे ज्यादा थे। सेना द्वारा दर्ज करवाए गए इस मुकदमें के कारण करनाल, कैथल, हिसार, पानीपत, रोहतक, जींद और भिवानी सहित कईं जिलों के उम्मीदवार व दलाल गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उन्होने कहा कि पूरे दस्तावेजों की जांच-पडताल के बाद ही अभ्यर्थियों को सेना में भर्ती किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि सेना शिक्षा कोर में शिक्षा अनुदेशक पदों के लिए फरवरी 2017 में हिसार में आयोजित की गई भर्ती रैली के 84 सफल उम्मीदवारों की सूची सेना की वैबसाईट पर जारी कर दी गई है। सफल उम्मीदवारों को सेना शिक्षा कोर प्रशिक्षण कालेज एवं केन्द्र पचमड़ी मध्यप्रदेश में आयोजित की जाने वाली शिक्षण अभिक्षमता परीक्षा एवं साक्षात्कार के लिए 4 अगस्त को पचमड़ी मध्यप्रदेश में रिपोर्ट करनी होगी।

You cannot copy content of this page