बिहार में जितिया नहान को भेंट चढ़ा दस बच्चे व युवाओं का जीवन

Font Size

शुक्रवार को डूबने से आधे दर्जन की मौत, चार शवों की तलाश जारी

पताही में एक ही परिवार के तीन व अरेराज में दो किशोरियां डूबी, कोटवा में भी एक डूबा

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में गुरूवार को जहां चार बच्चे जितिया के स्नान के क्रम में डूब गए वही शुक्रवार को इस परंपरा ने आधे दर्जन बच्चे व युवतियों का जीवन लीला लिया। असावधानी की वजह से ये परंपराएं पर्व की खुशियां छीन ले रहा है। ताज़ा घटना अरेराज अनुमंडल के मलाही थाना क्षेत्र अंतर्गत मठिया गिरी टोला गांव व पताही के खोड़ी पाकड़ गांव की है। दो दिनों के अंदर जिले में कुल दस बच्चे डूबकर मर चुके है। वाही कोटवा में भी एक बच्चे की मौत हो गयी है।

अरेराज में डूबी दो किशोरियां

मलाही थाना के मठिया गिरी टोला गांव की एक ही घर की दो किशोरियों की मौत तलाब में स्नान के दौरान शुक्रवार को हो गई। मृतका अरुण गिरी की 12 वर्षीय पुत्री स्मृति कुमारी व अरबिंद गिरी की 13 वर्षीय पुत्री श्वेता कुमारी थी। दोनों बहने जिवित्पुत्रिका व्रत के मौके पर ग्रामीण महिलाओं के साथ बगल के सिसवा गांव अवस्थित तलाब में स्नान करने गई थी, जहाँ स्नान के क्रम में पैर फिसलने के कारण तलाब के भीतर चली गई।

घटना की सुचना मिलते ही एस डी ओ विजय कुमार पाण्डेय के निर्देश पर सी ओ रघुनाथ तिवारी व थानाध्यक्ष सूरज गुप्ता घटना स्थल पर पहुच शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए मोतिहारी भेज रहे है। वही एस डी ओ श्री पाण्डेय ने बताया की मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता राशि मुहैया कराया जायेगी।

पताही में तीन सगे भाई-बहनों की मौत

पताही के देवापुर पंचायत के खोड़ीपाकड गांव में बागमती नदी में जितिया स्नान करने गई एक ही परिवार के एक बालक बड़ेबाबू (9) एंव दो बालिका बबिता (22) रूपम (19) की मौत हो गई है। शव को स्थानीय नाविक एवम् गोताखोर के माध्यम से पताही अंचलाधिकारी विनय कुमार, पचपकड़ी थानाध्यक्ष सुनील कुमार, पताही थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार खोज बीन में लगे है। खबर लिखे जाने तक शव की तलाश जारी है। लाइट की व्यवस्था की जा रही है। मृतक के पिता अधिवक्ता शिवपूजन राउत पटना गये है। गांव में कोहराम मचा है।

प्रशासन द्वारा दस नाविक व नावों की व्यवस्था की गयी है। यह दाल कल सुबह से शवों की तलाश करेगा।

कोटवा में भी डूबा युवक

कोटवा के जगीराहाॅ पंचायत के दसौता पुल के पास नहाने के दौरान 20 वषीॅय युवक नदी में डूब गया। मछूआरे द्वारा तालाश की जा रही है। उक्त युवक सरपंच का पुत्र बताया जाता है।

You cannot copy content of this page