जी हाँ ! 15 अगस्त से गुरुग्राम को मिलेगी 24 घंटे बिजली

Font Size

 लोक निर्माण,वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर ऐलान 

बादशाहपुर एलिवेटिड फ्लाईओवर का शिलान्यास 15 अगस्त से पहले

पुलिस भर्ती में बरती गई पूरी पारदर्शिता 

गुरुग्राम-धनकोट रेलवे स्टेशन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा 

 
गुरुग्राम, 14 जुलाई। जिला गुरुग्राम को आगामी 15 अगस्त से 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी, इसके लिए सरकार ने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है और इस संबंध में मुख्य मंत्री श्री मनोहर लाल स्वतंत्रता दिवस पर घोषणा करेंगे।
 
इसकी जानकारी  हरियाणा के लोक निर्माण,वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में दौरे के दौरान दी। उन्होंने कहा कि आगामी 15 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल गुरुग्राम को 24 घंटे बिजली उपलब्धता वाला जिला घोषित करेंगे। राव नरबीर ङ्क्षसह ने कहा कि दुनिया में ऐसे अनेकों राज्य है जिनमें 24 घंटे बिजली मिलती है, लेकिन ऐसा कोई जिला नहीं होगा जिसमें पूरे दिन बिजली मिलती हो। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली मिलने  से गुरुग्राम जिलावासियों को बिजली कटों से राहत मिलेगी और उनके जीवन स्तर में बदलाव आएगा। 

 पुलिस भर्ती में बरती गई पूरी पारदर्शिता

 
राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रदेश में पिछले दिनों 4500 पदों के लिए पुलिस भर्ती हुई जिसमें से दक्षिण हरियाणा के लगभग 1800 युवाओं का चयन हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि वर्तमान सरकार ने बिना किसी क्षेत्रवाद,भाई-भतीजावाद और जातिवाद के केवल योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में हुई भर्तियों में किस जाति और क्षेत्र केख्युवाओं को नौकरी मिलती थी ये बात सर्वविदित है।

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनेगा गुरुग्राम-धनकोट रेलवे स्टेशन 

 
 राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिला विश्वस्तर पर अपनी पहचान बना चुका है लेकिन यहां का रेलवे स्टेशन आज के समय को देखते हुए उतना भव्य नहीं है जितना होना चाहिए। जमीन के अभाव में गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का विस्तार नहीं हो पाया। अब गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण तो किया ही जाएगा , साथ ही धनकोट-गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करके उसे आधुनिक सुविधाओं वाला अंतर्राष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की तर्ज पर इस रेलवे स्टेशन को विकसित किया जाएगा।
 

बादशाहपुर एलिवेटिड फ्लाईओवर का 15 अगस्त से पहले होगा शिलान्यास

 
हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि आगामी 15 अगस्त से पहले बादशाहपुर एलिवेटिड फ्लाईओवर का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वे स्वयं  मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ जाकर केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को इस शिलान्यास के लिए आमंत्रित करेंगे। उन्होंने बताया कि बादशाहपुर एलिवेटिड फ्लाईओवर लगभग 5 किलोमीटर लंबा बनेगा। इस फ्लाईओवर के बनने के बाद राजीव चौक से सोहना तक जाने में केवल 17-18 मिनट का समय लगेगा। 
 

लोक निर्माण मंत्री ने विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास

 
लोक निर्माण मंत्री ने आज गांव खांडसा में नगर निगम द्वारा लगभग 2 करोड़ 84 लाख रूपए की राशि से बनने वाली गलियों के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार उन्होंने गांव झांझरौला में लगभग 79 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सडक़ और फिरनी के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। गांव मांकडौला में लगभग 95 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सडक़, शमशान घाट की चारदिवारी, सामुदायिक केंद्र और नाले के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने गांव गढ़ी हरसरू में 1 करोड़ 21 लाख रूपए से होने वाले विकास कार्यो का शिलान्यास करके उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। 
 
इस मौके पर उनके साथ पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव,फरूखनगर के तहसीलदार रणविजय सुल्तानिया, फरूखनगर के बीडीपीओ बिरेंद्र यादव, फरूखनगर मार्किट कमेटी के चेयरमैन विरेंद्र यादव,बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र निगरानी कमेटी के अध्यक्ष अजीत यादव,यादव कल्याण परिषद् के अध्यक्ष प्रवीन यादव, ब्रहम यादव, लाल सिंह सरपंच, विकास सरपंच, सतपाल अरोड़ा,मोतीलाल वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page