कोहली से मतभेद के कारण कुंबले का इस्तीफा

Font Size

नई दिल्ली: मिडिया की ख़बरों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के कारण मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है.  खबर है कि कुंबले ने बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया है . एक बयान में बोर्ड ने इस पूर्व कप्तान के इस्तीफे की पुष्टि की है .

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि   बीसीसीआई इस बात की पुष्टि करता है अनिल कुंबले ने मुख्य कोच पद के तौर पर अपनी सेवायें समाप्त करने का फैसला किया है.  हालांकि मुख्य कोच के रूप में उनका कार्यकाल बढ़ाने का पक्ष लिया था, लेकिन अनिल कुंबले ने कोच के रूप में नहीं बने रहने का फैसला किया है .

गौरतलब है कि कुंबले का यह फैसला कोहली के साथ उनके मतभेदों की खबर  और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान से मिली शर्मनाक हार के केवल दो दिन बाद आया है. उनका एक साल का अनुबंध चैम्पियंस ट्रॉफी के साथ ही समाप्त हो गया था.  उन्हें शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का विकल्प दिया गया था. मिडिया में दावा किया गया है कि कुंबले ने आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के लिये लंदन में रुकने का फैसला किया है क्योंकि वह क्रिकेट समिति के चेयरमैन हैं. दूसरी तरफ भारतीय टीम बारबाडोस के लिये रवाना हो गयी है .

You cannot copy content of this page