गोहत्या रोकने के लिये मुस्लिम व हिंदु समाज के लोगो को मिलकर काम करना होगा: धर्मेन्द्र

Font Size
 

: गोहत्यारों का सामाजिक बहिष्कार करने से ही इसे रोका जा सकता है : निहाल सिंह धारीवाल

: इस्लाम धर्म दूसरे धर्म की भावनाओं की कदर करने की नसीहत देता है : राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा

 

यूनुस अलवी

 
मेवात:    कस्बा पिनगवां स्थित श्री गौतम ऋषि गौशाला में शनिवार को राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा कि ओर से एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समाजसेवी निहाल सिंह धारीवाल बतौर मुख्य अतिथि और बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र मुख्य वक्ता के तौर पर पहुंचे। समारोह कि अध्यक्षता राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हकीम आस मोहम्मद ने की। इस मौके पर संदीप कुमार यादव रेवाडी को राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनया गया।
 
इसके अलावा दिनेश को उपाध्यक्ष, महावीर सिंह उपाध्यक्ष, प्रदीप कुमार महासचिव, संदीप कुमार कोषाध्यक्ष, रविंद्र कुमार सचिव, सत्यवीर सिंह सचिव और अजीज  अख्तर को कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया। राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हकीमा आस मोहम्मद ने सभी को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी वेध एस चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश प्रभारी उमर मोहम्मद रहीडा, डॉक्टर एस चौधरी प्रवक्ता, महावीर शर्मा महासचिव, सतीश शेरावत प्रवक्ता एंव धमेंद्र सोनी, गौशाला संचालक वेदभूषण शर्मा, घनश्याम भगतजी, रामभक्त और रामबीर यादव सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।
 
 समारोह को सम्बोधित करते हुऐ मुख्यअतिथि निहाल सिंह धारीवाल ने कहा कि गौहत्या करने वाले और कसाईयों को गाय बैचने वालों का सामाजिक बहिष्कार कर देना चाहिये। गौहत्या में एक समाज को टारगेट करना गलत है इसमें दोनो समाज के लोग शामिल हैं। मेवात गोपालक इलाका है यहां पर प्रदेश कि 40 फसदी गाय अकेले मेवात में पाली जाती है लेकिन गोहत्या के लिये मेवात ही बदनाम हैं। गोहत्या रोकने के लिये समाज के लोगों को मिलकर कदम उठाने पढेगें। वहीं उन्होने गोरक्षकों द्वारा पहलू कि हत्या को भी गलत बताया।
 
    भाजपा प्रदेश युवा उपाध्यक्ष एंव गऊ भक्त धमेंद्र ने कहा कि गोहत्या रोकने के लिये उनकी टीम पूरे हरियाणा में काम कर रही है। गोहत्या रोकने के लिये मुस्लिम और हिंदु समाज के लोगो को मिलकर काम करना होगा वहीं उन्होने बहरोड में पहलू कि हत्या पर कहा कि गोरक्षका करनी चाहिये गाय को कटने से रोकना चाहिये लेकिन कानून अपने हाथ में किसी भी कीमत पर नहीं लेना चाहिये।
 
राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हकीम आस मोहम्मद ने कहा कि पूरे देश में मुस्लिम समाज के लोग गोहत्या के खिलाफ आगे आ रहे हैं लेकिन गोरक्षा के नाम पा लोगों कि हत्या करने वाले लोगों के खिलाफ कडी कारवाई होनी चाहिये। उनका कहना है कि इसलाम धर्म दूसरे धर्म कि भावनाओं कि कद्र करने कि नसीहत देता है। गोहत्या के नाम पर मेवात बदनाम हो रही है लेकिन चंद लोग है गोहत्या बिजनैस के तौर पर करते हैं। 
 
इस मौके पर राष्ट्रीय गोरक्षा संघ किसान सभा के नियुक्त किये गये प्रदेश प्रभारी संदीप कुमार यादव ने पिनगवां गोशाला को 21 हजार रूपये दान दिये वहंी उन्होने कहा कि वह पूरे प्रदेश और मेवात में गोहत्या रोकने और गोपलन के लिये मुहिम चलाऐगें।

You cannot copy content of this page