सडकों पर रोमियो के आतंक से छुटकारे के लिए ऑप्रेशन दुर्गा शुरू, 23 गिरफ्तार

Font Size

पानीपत व गुडग़ांव के 3-3 मामले दर्ज 

चण्डीगढ़, 13 अप्रैल :  हरियाणा में सडक़ों व सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं के विरूद्ध  होने वाली छेड़छाड़ और यौन उत्पीडऩ जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री उडऩदस्ते द्वारा ऑप्रेशन दुर्गा के नाम से एक व्यापक अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत अब तक विभिन्न स्थानों से महिलाओं के विरूद्ध अपराधों में संलिप्त 23 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है तथा पानीपत व गुडग़ांव के 3-3 मामले व भिवानी, सिरसा तथा फरीदाबाद के एक-एक मामले सहित 9 आपराधिक मामले दर्ज किए गये हैं।
    पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीमों ने स्कूलों, कॉलेजों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों जैसे सार्वजनिक स्थलों पर 41 रेड करके 107 व्यक्तियों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि अन्य व्यक्तियों को भविष्य में सचेत रहने की चेतावनी दी गई और उन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा अभिभावकों, मार्गदर्शकों व प्रतिष्ठित व्यक्तियों के लिखित आश्वासन पर छोड़ा गया।
    प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें शिकायत दर्ज कराने के लिए सुरक्षित स्थान प्रदान करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में महिला पुलिस थाने स्थापित किए हैं। बहरहाल, यह देखा गया था कि महिलाएं समाज विरोधी तत्वों की घटनाएं दर्ज करवाने में हिचकिचाती थीं। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थान जहां पर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और यौन उत्पीडऩ, अभद्र टिप्पणियां होती हैं, की पहचान करके इस अभियान की शुरूआत की गई है। 

You cannot copy content of this page