भगवान महावीर के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया गया

Font Size

: महावीर जयंती के अवसर पर मेवात में मीट की दुकानें रहीं बंद 

यूनुस अलवी

भगवान महावीर के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया गया 2पुन्हाना:   महावीर जयंति अवसर पर कस्बा पुन्हाना में अंडा से लेकर बडे के मांस तक कि दुकाने एक दिन के लिये बंद रही। पुन्हाना शहर में शराब कि दुकाने भी नहीं खोली गई। महावीर जयंति को अहिंसा दिवस के रूप में मनाने के लिये जैन समाज के प्रमुख और भाजपा नेता राकेश जैन और भाजपा मेवात के जिला प्रवक्ता मनीष जैन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर और मंत्री कविता जैन का धन्यवाद किया है।
 
वहीं भगवान महावीर कि जयंति पर लोगों द्वारा मुर्गा, बकरा, मछली, अंडा आदि कि दुकाने बंद रखने पर उन्होने लोगों का धन्यवाद किया है।
   भाजपा मेवात के जिला प्रवक्ता मनीष जैन ने बताया कि इस बार मंत्री कविता जैन ने 9 अप्रैल को भगवान महावीर जयंति को अहिंसा दिवस के रूप में मनाने के लिये विधान सभा में मांग रखी थी जिसका सभी विधायकों और मंत्री, मुख्यमंत्री ने समर्थन किया था।
 
उनकी ही बदौलत आज महावीर जयंति को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया गया है। उन्होने बताया कि भाजपा पार्टी और नगरपालिकाओं कि माफर््त 9 अप्रैल को मीट कि दुकाने बंद रखने के लिये लोगों से आहवान किया गया था। उन्होने कहा कि लोगों ने भी उनके अहवान को पूरा समर्थन दिया है।
भगवान महावीर के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया गया 3

You cannot copy content of this page