बादशाहपुर में 300 बैड का मल्टीस्पेशिल्टिी अस्पताल जल्द : नरबीर

Font Size

अप्रैल माह में ही गांव कांकरौला में विश्वविद्यालय की आधारशिला

दौलताबाद में जल्द ही खुलेगी एडरकंडीशनड फूलों की मंडी

गुरुग्राम : हरियाणा के लोक निर्माण, वन, वास्तुशिल्प व नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने हिंदू नववर्ष महोत्सव व शीतला माता मन्दिर द्वारा आयोजित शीतला माता भक्ति उत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम 

हिंदू नववर्ष महोत्सव का आयोजन संस्कार भारती नामक संस्था द्वारा किया गया था। हिन्दू नववर्ष महोत्सव सैक्टर-10ए के कम्युनिटी सैंटर में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम स्थल पर आने वाले लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की स्टॉल भी लगाई गई थी। इस अवसर पर उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह संचालक (हरियाणा) पवन जिंदल भी उपस्थित थे।बादशाहपुर में 300 बैड का मल्टीस्पेशिल्टिी अस्पताल जल्द : नरबीर 2

 
हिंदू महोत्सव में लोक निर्माण मंत्री ने सभी लोगों को हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं दी। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष-2017 ना केवल गुरुग्राम बल्कि हरियाणा के लिए सबसे अहम् वर्ष है क्योंकि हरियाणा वर्ष-2017 को प्रदेश सरकार द्वारा स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 50 वर्षों में जो विकास के कार्य नही हुए खासतौर पर गुरुग्राम में, वे इस वर्ष पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में हमेशा से ही विश्वविद्यालय की कमी महसूस की गई है और इस महीने कांकरौला में विश्वविद्यालय की आधारशिला रखकर इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा, आम आदमी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्द्ेश्य से बादशाहपुर के सैक्टर-67 में 300 बैड का अस्पताल खोला जाएगा। 
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के सिग्रेचर टावर, राजीव चौंक व इफ्को चौंक पर चल रहे रिमॉडलिंग कार्य को भी 30 महीनों की बजाय 15 महीनों में पूरा किए जाने की संभावना है। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि  प्रदेश सरकार ने अब तक अपने कार्यकाल में 12 नेशनल हाईवे बनवाएं है जो पिछले 20 साल में बने हाईवे से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रैस-वे को 16 लेन का बनाया जाएगा जिसके साथ-साथ मैट्रो पिल्लर बनाएं जाएंगे जहां पर लोगों के लिए अंडरग्राऊंड पार्किंग भी बनाई जाएंगी।

 
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिला में 115 सैक्टर है और यहां की आबादी अन्य जिलों की अपेक्षा अधिक है, में के वल एक ही सब्जी मंडी है। गुरुग्राम की आबादी को देखते हुए जिला के चारो छोर पर सब्जी मंडी बनाई जाएगी। इसके साथ ही फूलों की खेती को बढ़ावा देने के उद्द्ेश्य से गुरुग्राम के दौलताबाद में एयरकंडीशनर फूलों की मंडी बनाई जाएगी। उन्होंने हिंदू महोत्सव के आयोजकों को विकास कार्यों के

5 लाख रूपये देने की घोषणा 

स्वर्ण जयंती भक्ति उत्सव के पांचवे दिन का शुभारंभ

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड द्वारा आयोजित स्वर्ण जयंती भक्ति उत्सव में भी मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। भक्ति उत्सव के पांचवे दिन का विधिवत् शुभारंभ राव नरबीर सिंह ने मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्जवलित करके किया। लोक निर्माण मंत्री का स्वागत श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वत्सल वशिष्ठ ने किया। श्री वशिष्ठ ने  लोक निर्माण मंत्री का उत्सव में पधारने के लिए धन्यवाद किया और कहा कि लोक निर्माण मंत्री ने गुरुग्राम को ट्रैफिक जाम से मुक्त करवाने के लिए जो प्रयास किए है वे सराहनीय है। उन्होंने हीरो होंडा चौंक के एक भाग शुरू किए जाने को लेकर लोक निर्माण मंत्री का आभार व्यक्त किया।बादशाहपुर में 300 बैड का मल्टीस्पेशिल्टिी अस्पताल जल्द : नरबीर 3

 
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि  यह हमारा सौभाग्य है कि शीतला माता मन्दिर की मान्यता देश के कोने-कोने में है और रोजाना हज़ारों श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से वातावरण भक्तिमय तो होता ही है इसके साथ ही इनके हमें सकारात्मक ऊर्जा भी मिलती है।
 कार्यक्रम में श्री वशिष्ठ ने लोक निर्माण मंत्री के समक्ष फु टओवर ब्रिज के निर्माण की मांग रखी जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने उन्हें फुटओवर ब्रिज का एस्टीमेट बनवाकर भिजवाने की बात कही। 
उत्सव में सुप्रसिद्ध भजनगायिका प्रो. मिनाक्षी गर्ग , रवि गर्ग व चयनिका द्वारा वातावरण को भक्तिमय बनाते हुए भजनो की प्रस्तुति दी। भजनगायिका मिनाक्षी ने सर्वप्रथम ‘ पहले गणपति नु मनाइये जदो भी सारे काम करिए’ भजन की प्रस्तुति देकर समां बांधा। इसके बाद उन्होंने ‘जय हो मां शीतला माई, दर पे तेरी दुखिया आई ‘ की प्रस्तुति दी जिसे उपस्थित दर्शकों ने खूब सराहा।

 
3 मार्च को स्वर्ण जयंती भक्ति उत्सव में गुरुग्राम के मंडलायुक्त डा. डी सुरेश मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचेंगे। यह कार्यक्रम सांय 6 बजे से 8 बजे तक होगा जिसमें श्रद्धालुओं के लिए एन्ट्री नि:शुल्क रखा गया है। 

 

You cannot copy content of this page