उत्तर प्रदेश ही नहीं देश में जहां भी अवैध बूचड़खाने होंगे उनको बन्द किया जाएगा

Font Size

गोहत्या के नाम पर मेवातियों के साथ अत्याचार होने नहीं दिया जाएगान : अहलूवालिया

भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोहन सिंह अहलूवालिया का पिनगवां पहुंचने पर किया जोरदार स्वागत

यूनुस अलवी

उत्तर प्रदेश ही नहीं देश में जहां भी अवैध बूचड़खाने होंगे उनको बन्द किया जाएगा 2मेवात :  भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोहन सिंह अहलूवालिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में जहां भी अवैध बूचड़खाने होगें उनको बन्द किया जाऐगा।  देश में गोरक्षा और गोपालन के लिए गोकुल मिशन शुरू किया गया है। इस मिशन के तहत केंद्र सरकार ने बोर्ड के लिए साढ़े सात हज़ार करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया है। अहलूवालिया ने ये विचार रविवार को मेवात के कस्बा एवं अहलूवालिया के पैत्रिक गांव पिनगवां में पत्रकारवार्ता के दौरान वक्त किये। बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर पहली बार मेवात पहुंचे अहलूवालिया का मेवात ज़िला के कस्बा पिनंगवां, लाहाबास, मुंढेता सहित एक दर्जन गांवों के फूलमाला और ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया। उनके साथ आये हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमिशन के सदस्य सुरेंद्र सिंह आर्य का भी पिनगवां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।

     इस मौके पर मोहन सिंह अहलूवालिया ने कहा कि मेवात जिला में गोहत्या के झूंठे मामले बरदास्त नहीं किये जाऐगें और गोहत्या करने वालों को बख्शा नहीं जाऐगा। वहीं देश में खासतौर से मेवात इलाके में मिलावटी दूध किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा। उन्होने कहा जल्द ही मिलावट खोर लोगों के खिलाफ अधिभियान चलाया जाऐगा, इस अभियान के तहत मौके पर ही सैंपल कि जांच कि जाऐगी जिससे मिलावटखोरो के खिलाफ तुरंत ही कार्रवाई कि जा सके। मोहन सिंह ने मेवात के लोगों से आहवान किया कि वे गोपालन को बढावा दें सरकार और बोर्ड कि ओर से उनकी पूरी सहायता कि जाऐगी। वहीं उन्होने कहा कि मेवात में गोहत्या के नाम पर किसी भी मेवाती के साथ अत्याचार नहीं होने दिया जाऐगा अगर कोई अधिकारी झूंठा मामला दर्ज करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कि जाऐगी।
   उन्होने गोकुल मिशन के बारे में बताया कि केंद्र सरकार ने इसके लिये करीब साडे सात हजार करोड रूपये का बजट पास किया है। इसका मकसद है कि दूध वाली गायों को बढावा दिया जाऐ और बेजरोजगार युवों को इस मिशन से जोडकर रोजगार उपलब्ध कराया जाऐ। उन्होने बताया कि इस मिशन के तहत लोग गांवों में मिलकर मिनि डेरी, बडी डेरी खोल सकते हैं। जिसके लिये उनके बोर्ड कि ओर से बडा अनुदान और कर्जा दिया जा सकेगा। उन्होने मेवात के लोगों से आहवान किया कि वे गोकुल मिशन से जुड कर फायदा उठायें। उन्होने कहा कि अगर मेवात के लोग चाहेगें तो इस मिशन को यहां शुरू किया जा सकेगा। उन्होने माना कि प्रदेश में सबसे ज्यादा गोपालन मेवात में ही किया जाता है।
      इस मौके पर हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमिशन के सदस्य सुरेंद्र सिंह आर्य, डीएसपी यादराम, पिनगवां के सरपंच संजय सिंगला, राजकुमार कथूरिया नंबरदार, धमेंद्र सोनी, गोपाल पटेल, शीश पाल अहलूवालिया, हाजी इसाक सरपंच मुढेता, अखतर लाहाबास, मनीष पिनगवां, पिनगवां थाना प्रभारी कुलदीप सिंह, राजेश उजीना, नौरंग हुसैन सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।
उत्तर प्रदेश ही नहीं देश में जहां भी अवैध बूचड़खाने होंगे उनको बन्द किया जाएगा 3

You cannot copy content of this page