स्वर्ण जयंती भक्ति उत्सव में भक्तों के लिए उत्तम प्रबंध : पं. अमरचंद

Font Size

 श्रीमाता शीतला मंदिर में नवरात्र उत्सव को लेकर सामाजिक संस्थाओं के साथ बैठक

नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पं. अमरचंद ने की सभी से सहयोग की अपील

गुरुग्राम : 26 मार्च: प्रदेश सरकार व प्रशासन के आदेश पर श्रीमाता शीतला चैत्र नवरात्र मेले के दौरान मनाए जाने वाले हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव को सफल बनाने के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा सौंपी गईं जिम्मेदारियों के क्रम में श्रीमाता शीतला श्राइन बोर्ड के सदस्य व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं. अमरचंद भारद्वाज को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गईं हैं। पं. भारद्वाज उत्सव के दौरान पेयजल और भंडारे आदि का उत्तम प्रबंध करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ तालमेल स्थापित कर सहयोग करेंगे। इसके अलावा उन्हें उत्सव के दौरान टेंट, मंच के साथ बेरीकेटिंग आदि की व्यवस्था करने की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस उद्देश्य को लेकर रविवार को श्रीमाता शीतला मंदिर के प्रशासनिक कक्ष में स्वर्ण जयंती भक्ति उत्सव के नोडल अधिकारी राजेश गुप्ता की अध्यक्षता में पं. अमरचंद के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों की हुई बैठक में इस उत्सव को सफल बनाने के लिए गहन विचार मंथन किया गया।

 

बैथाक्ल में पं. अमरचंद ने समाजिक संस्थानों से अपील की कि आप सभी माता शीतला को अराध्य मानकर प्रदेश सरकार द्वारा मनाए जा रहे हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव को सफल बनाने में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि 28 मार्च से 5 अप्रैल तक चलने वाले इस उत्सव में प्रत्येक दिन प्रदेश के कोई न कोई  मंत्री सरकार के प्रतिनिधि के रुप में मौजूद रहेंगे । इस दौरान मुख्यमंत्री का आगमन भी संभावित है। इसको लेकर यह एक विशाल धार्मिक उत्सव साबित होगा। इस उत्सव दौरान आने वाले भक्त जनों के लिए प्रसाद, भंडारे और पेयजल का उत्तम प्रबंध रहेगा।

उन्होंने कहा कि माता शीतला मंदिर में आयोजित इस धार्मिक कार्य में सहयोग करने वाले हर व्यक्ति की आकांक्षाएं माता पूर्ण करतीं हैं . इस अनुष्ठान में सबको बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए। बैठक में उपस्थित नगर निगम के निवर्तमान डिप्टी मेयर व शीतला माता श्राइन बोर्ड के सदस्य परमिंदर कटारिया ने मेरा प्यारा गुरुग्राम के माध्यम से इस उत्सव जलसेवा करने का आश्वासन दिया। बैठक में राजपूत महासभा के अध्यक्ष सत्येन्द्र चौहान, कृपाल विकास समिति के अध्यक्ष डा. ललित गोला, आर्य वीर नेत्र चिकित्सालय के अध्यक्ष प्रवीन मदान, सूर्यवंशी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष बलवीर सैनी, कौशेन्द्र चौहान, ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के अध्यक्ष राजेश सैनी, श्री कल्कि फाउंडेशन के अध्यक्ष आशा सिंघल, मथन जन सेवा समिति के अध्यक्ष आरपी सिंह चौहान, स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति के अध्यक्ष कपूर दलाल आदि अनेक सामाजिक संस्थाओं ने इस बैठक में भाग लिया।

You cannot copy content of this page