गुरुग्राम में फर्जी वोटों के मामले की सुनवाई बुधवार को 

Font Size

पूर्व राज्यमंत्री सुखबीर कटारिया व उनके रिश्तेदार हैं आरोपी 

शिकायतकर्ता की मांग : सभी मामलों की सुनवाई हो एक ही अदालत में

गुडग़ांव (अशोक): फर्जी वोट मामले की सुनवाई आज बुधवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरपी गोयल की अदालत में होगी। इस मामले में प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री सुखबीर कटारिया, उनके रिश्तेदार, शुभचिंतक व कुछ तत्कालीन सरकारी अधिकारी तथा कर्मचारी भी आरोपी हैं। स्वयंसेवी संस्था मतदाता जागरुकता मंच के अध्यक्ष ओमप्रकाश कटारिया ने पूर्व राज्यमंत्री के कार्यकाल में ही उनके खिलाफ फर्जी वोट बनवाकर चुनाव जीतने से संबंधित कई याचिकाएं अदालत में दायर की हुई हैं।

 

दर्जनो शिकायतें भी पुलिस विभाग में लंबित पड़ी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पूर्व राज्यमंत्री ने निचली अदालत में याचिका दायर कर गुहार लगाई थी कि विभिन्न अदालतों में दायर की गई याचिकाओं की सुनवाई एक ही अदालत में की जाए। शिकायतकर्ता ओमप्रकाश कटारिया ने विभिन्न दलीलें अदालत में दी थीं और आरोपी की याचिका का विरोध कर अदालत से आग्रह किया था कि आरोपी की याचिका खारिज की जाए और विभिन्न अदालतों में चल रहे मामलों को एक ही अदालत में न सुना जाए।

 

गत माह चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट गगनदीप मित्तल की अदालत ने आरोपी पूर्व राज्यमंत्री की याचिका को खारिज कर दिया था और आदेश दिए थे कि जिन-जिन अदालतों में याचिकाओं की सुनवाई चल रही है, उन्हीं अदालतों में आगे भी सुनवाई चलेगी। सभी याचिकाओं को एक ही अदालत में नहीं सुना जाएगा। आरोपी पूर्व राज्यमंत्री ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के फैसले को जिला एवं सत्र न्यायालय में याचिका के रुप में चुनौती दी थी। आज बुधवार को इसी याचिका पर अदालत में सुनवाई होगी। गौरतलब है कि फर्जी वोट मामले से संबंधित 2 दर्जन से अधिक मामले विभिन्न अदालतों में लंबित हैं। कई मामलों में तो अदालत के आदेश पर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी हैं।

You cannot copy content of this page