मेवात में नहीं उतर रहा है ग्रामीणों के दिल से इंजेक्शन की अफवाह का असर

Font Size

: शनिवार को गांव बीसरू के स्कूलों में हडकंप

: गांव में चल रहे सात सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों से जबरजस्ती बच्चों को ले गये

: बीईओ ने कहा बच्चों की परीक्षाओ को प्रभावित करने की अफवाह है

यूनुस अलवी

मेवात:   ग्रामीणों के दिल से लडकों को नपुंसक और लडकियों को बांज बनाने वाले इंजेक्शन लगाये जाने वाली अफवाह का असर नहीं उतर रहा है। इस अफवाह के चलते शनिवार को पुन्हाना खंड में 15 हजार कि आबादी वाले गांव बीसरू के सरकारी और प्राईवेट स्कूलों से अभिभावक अपने बच्चों को जबरजस्ती ले गये। अध्यपाको ने अभिभावकों को लाख समझाने कि कोशिश कि लेकिन उनकी एक नहीं सुनी। देखते ही देखते गांव में चल रहे सात स्कूलों में पढने वाले हजारों बच्चों को उनके अभिभावकों के ले जाने से स्कूल सूने हो गये।
 
 
   जानकारी के अनुसार गांव बीसरू में राजकीय कन्या हाई और प्राईमरी स्कूल, बाल हाई और प्राईमरी स्कूलों के अलावा आईडिया पब्लिक स्कूल, स्कोलर पब्लिक स्कूल और शाहिद खान पब्लिक स्कूल सहित कुल सात स्कूल हैं। इन स्कूलों में बीसरू, फरदडी, गुबराडी, रावलकी सहित कई गावों के बच्चे पढने के लिये आते हैं। 
 
 आईडिया पब्लिक स्कूल बीसरू के हेडमास्ट इकबाल ने बताया कि सुबेह करीब 9 बजे कुछ महिलाऐं उनके स्कूल मे आई और अपने बच्चों को ले जाने लगी। उन्होने उनको रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होने एक नहीं सुनी और जबरजस्ती अपने बच्चों को स्कूल से ले गये। उसके बाद यह अफवाह गांव में आग कि तरफ फैल गई और करीब एक घंटे के अंदर गांव के सरकारी और गैरसरकारी सभी स्कूल खाली हो गये। 
राजकीय कन्य हाई स्कूल बीसरू में एसएस अध्यापक कुतबुद्दीन ने बताया कि उनके स्कूल में करीब आठ सौ लडकियां पढती है।
 
 
उनके स्कूल में दो दर्जन महिलाऐं करीब साडे नो बजे आई और आते ही उन्होने अपने बच्चों को जबरजस्ती ले जाने लगी। अध्यापक का कहना है कि उन्होने जब इंजेक्शन को एक अफवाह बताया तो महिलाऐं उलटा उनसे बत्तमीजि से पैश आई कहने लगी कि तुम भी सरकार के साथ मिले हुऐ हो। उनका कहना है कि उसके बाद एक भी बच्चा शाम तक किसी भी स्कूल में नहीं आया। इसकी सूचना उन्होने अपनी सीनियर और खंड शिक्षा अधिकारी को दी उन्होने भी इसे एक अफवाह बताया।
 
क्या कहते हैं बीईओ
  पुन्हाना के खंड शिक्षा अधिकारी अबुल हुसैन का कहना है कि ये कोरी अफवाह है पुन्हाना खंड के किसी भी गांव में कोई टीकाकरण नहीं चल रहा है। उन्होने कहा कि जब भी सरकार कि ओर से ऐसी कोई योजना होगी तो अभिभावक और गांव के प्रमुख लोगों के साथ बेठक की जाऐगी। उनहोने कहा कि बच्चों के ऐगजाम के समय चल रहा है इससे बच्चों कि पढाई प्रभावित हो रही है। उन्होने लोगों से आहवान किया कि कोई भी आदमी इन अफवाओं पर ध्यान ना दें।
मेवात में नहीं उतर रहा है ग्रामीणों के दिल से इंजेक्शन की अफवाह का असर 2

You cannot copy content of this page