विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को मिलेगा सम्मान

Font Size

अतंर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हरियाणा राज्य महिला आयोग करेगा सम्मानित 

इच्छुक महिलाएं कर सकती हैं आवेदन 

गुरुग्राम। अतंर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को हरियाणा राज्य महिला आयोग द्वारा खेलों, शिक्षा, स्वास्थ्य, समाजसेवा, कला एवं संस्कृति, औद्योगिक, व्यापार एवं वाणिज्य, मनोरंजन आदि के क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर हरियाणा का नाम रोशन करने वाली महिलाओं तथा लड़कियों को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम 8 मार्च को गुरुग्राम के स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में सायं 3:30 बजे आयोजित होगा। 
 
इस बारे में प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों तथा विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व मैडिकल कॉलेज के निदेशकों को आयोग द्वारा पत्र भेजकर पात्र महिलाओं व लड़कियों से 5 मार्च तक साधारण कागज पर आवेदन मांगे गए हैं। आयोग की उपाध्यक्ष सुमन दहिया के अनुसार पात्र महिलाएं व लड़कियां साधारण कागज पर अपना बायोडाटा, उपलब्धियों सहित फोटो तथा अन्य सबुत के साथ स्पीड पोस्ट या आयोग की ई-मेल आईडी [email protected] पर भी भेज सकती हैं।
 
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी उपायुक्तोंं से उनके जिला की राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय, राज्य स्तर तथा स्थानीय स्तर पर सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं व लड़कियों के  नामों की सिफारिश करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि  बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, कन्या भू्रण हत्या रोकने, प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत बैंक खाते खुलवाने या अटल पेंशन योजना आदि में पर्दे के पीछे से योगदान देने वाली महिलाओं व लड़कियों के नाम भी इसमें शामिल हो सकते हैं, उनके काम को भी महिला आयोग समाज में मान्यता व पहचान दिलवाना चाहता है। 

You cannot copy content of this page