बिजली निगम का नहीं बल्कि विधायक का दरबार बनकर रह गया !

Font Size

: विधायक के घर में बिजली दरबार के फायदे से उनके विरोधी रहे महरूम

: विधायक को जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं

: केवल अपनी चौधराहट दिखाना चाहते हैं विधायक

: घर में लगे दरबार से विधायक की सोच उजागर हो गई है

 

यूनुस अलवी

मेवात:    पुन्हाना से विधायक रहीश खान द्वारा अपने ही घर में बिजली दरबार लगवाये जाने से पर उनके विरोधियों ने जमकर निशाना साधा है। पुन्हाना के पूर्व मंत्री रहे मोहम्मद इलयास ने विधायक के दरबार पर चुटकी लेते हुऐ कहा कि ऐसा पहली बार देखा गया है कि किसी विधायक ने अपने ही समर्थकों के फायदें के लिये कोई दरबार लगाया हो। आम लोगों को बिजली दरबार का फायदा ना मिल सके इसी वजह से इसे अपने घर में लगवाया है। । पार्टीबाजी और विधायक द्वारा रानेतिक द्वेष भावना रखने कि वजह से करीब 80 फीसदी लोगों ने इसका कोई फायदा नहीं उठाया है। उन्होने कहा कि ये जनता दरबार नहीं बल्कि विधायक दरबार बन कर रह गया है। जिसका विधायक के ही समर्थकों ने फायदा उठाया है.
 
   प्रदेश कांग्रेस सचिव अखतर हुसैन, इब्राहीम इंजिनियर, सहाब खां पटवारी ने आरोप लगाया कि विधायक ने बिजली निगम को अपनी बपौती समझ लिया है। इस दरबार से विधायक कि सौच उजागर हो गई कि उसका आम जनता से कोई लेना देना नहीं हैं। उन्होने कहा कि ऐसे दरबार आम जगह पर लगने चाहिये जिससे कोई भी आदमी फायादा उठा सके लेकिन विधायक ने अपने घर में दरबार लगा कर साबित कर दिया कि वो अधिकारियों को भी अपनी मुटठी में रखना चहाता है। 
 
 वहीं विधायक रहीश खान ने कहा कि इस दरबार में आम आदमी और दूसरी पार्टी के लोग भी अपनी शिकायत लेकर पहुंचे है। ऐसे दरबार गांव-गांव में लगाऐ जाऐगें।
 
    गौरतलब है कि बिजली निगम ने बृहस्पतिवार को पुन्हाना के विधायक रहीशा खान के निवास पर जनता दरबार लगाया गया। जिसमे दिल्ली जोन के चीफ इंजीनियर संजीव कुमार चोपडा के अलावा बिजली निगम के अधिकारी पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याएं और अधिकारियों को उनका जल्द समाधान करने के आदेश दिए। इस मौके पर सैंकडों लोगों ने बिजली से संबंधित शिकायते अधिकारियों के सामने रखी। वहीं विधायक ने भी बिजली से संबंधित इलाके कि कई समस्याओं का समाधान कराने के लिये चीफ इंजिनियर को एक मांग पत्र सौंपा।
 
   इस मौके पर दिल्ली जोन के चीफ इंजिनियर संजीव कुमार चोपडा ने कहा कि बिजली निगम द्वारा उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली देने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उपभाक्ता बिजली चोरी ना करें और समय पर बिजली बिल भरे। निगम द्वारा बिजली चोरी का अभियान चलाया हुआ है। जिसमे जनता भी निगम का पूरा सहयोग करें। बिजली चोरी से न केवल निगम को नुकसान होता है बल्कि लोगों को भी पूरी बिजली नहीं मिल पाती है। 

You cannot copy content of this page