रेप आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़ित परिवार ने दी आत्मदाह की धमकी

Font Size

गांव गुलालता का पूर्व सरपंच है आरोपी 

यूनुस अलवी

मेवात:   गांव गुलालता के पूर्व सरपंच द्वारा गांव की ही एक दलित महिला के साथ 9 माह पहले घर में घुस कर बलात्कार किये जाने के मामले में गिरफ्तारी ना होने से पीडित परिवार के सब्र का बांध टूट गया है। पीडित महिला और उसके पति ने एक बार फिर आत्मदाह किये जाने कि चेतावनी दी है। इससे पहले भी पीडित परिवार ने 20 फरवरी को आत्मदाह किये जाने कि चेतावनी दी थी लेकिन मेवात पुलिस कप्तान द्वारा तीन दिन में आरोपी के पकडने का आश्वसन दिये जाने के बाद इसे स्थगित कर दिया था। पीडित परिवार ने पहली मार्च को एसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह किये जाने कि चेतावनी दी है।
 
       पीडित महिला के पति का कहना है कि आरोपी की राजनेतिक पहुंच के चलते और पुलिस का संरक्षण प्राप्त होने कि वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। आरोपी कि गिरफ्तारी के लिये वे महिला थाना प्रभारी से लेकर डीएसपी, एसपी और आईजी से गुहार लगा चुके हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। आरोप है कि पिछले 9 महिने में पुलिस ने खानापूर्ति के लिये केवल एक दिन ही गांव में दबिश दी है। पुलिस उसे जानबूझकर नहीं पकड रही है। उन्होने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डीजीपी हरियाणा को भेजे हल्फानामें में चेतावनी ही है, अगर आरोपी को 28 फरवरी तक पकडा नहीं गया तो वह और उसकी पत्नि परिवार सहित एसपी मेवात के कार्यालय मिनि सचिवालय पर पहली मार्च को आत्मदाह करेगें। 
 
    पीडित महिला ने बताया कि गत वर्ष 17 मई को उसका पति दिल्ली में कमाने के लिये गया हुआ था। इसी दौरान रात के समय गांव गुलालता का पूर्व सरपंच फारूख उसे अकेली देखकर घर में घुस गया। उसके साथ जबरजस्ती बलात्कार किया और किसी को बताने पर जान से मारने कि धमकी दी। पीडित महिला और उसके पति ने बताया कि आरोपी के परिवार वाले दबंग है और उसके उपर फैंसले का दवाब बना रहे हैं इतना ही नहीं आरोपी उनके उपर हर रोज तंज कस्ते हैं।
रेप आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़ित परिवार ने दी आत्मदाह की धमकी 2

You cannot copy content of this page