प्रत्येक क्षेत्र का समान रूप से विकास : राव नरबीर

Font Size

राजीव नगर स्थित रोहिल्ला टाँक क्षत्रीय सभा धर्मशाला के प्रथम तल का उद्घाटन  

प्रत्येक क्षेत्र का समान रूप से विकास : राव नरबीर 2गुरूग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम के राजीव नगर स्थित रोहिल्ला टाँक क्षत्रीय सभा गुरूग्राम(रजि़) द्वारा आयोजित समाज मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने धर्मशाला के प्रथम तल का भी उद्घाटन किया। 
 
इस अवसर पर पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज के लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया। समारोह में उपस्थित लोगों ने लोक निर्माण मंत्री का फूल मालाओं व पगड़ी पहनाकर भव्य स्वागत किया। रोहिल्ला टाँक क्षत्रीय सभा गुरूग्राम(रजि़) के महासचिव फूलचंद ने लोक निर्माण मंत्री के स्वागत में गीत प्रस्तुत किया जिसके बोल थे ‘स्वागत हम करते है श्रीमान् आपका’। लोक निर्माण मंत्री के स्वागत में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। 
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ‘सबका साथ सबका विकास’ की नीति में विश्वास रखते है परिणामस्वरूप प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र का समान रूप से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा इस वर्ष को स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है जिसमें विकास के कार्य लोगों की अपेक्षा से कहीं अधिक होंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता स्वयं यहां हो रहे विकास को महसूस कर रही है। प्रदेश के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में समान रूप से विकास करवाया जा रहा है। 
 
उन्होंने विश्वास दिलाया कि आने वाले 2-3 महीनों में प्रदेश की किसी भी लोक निर्माण विभाग की सडक़ों पर गड्डा नही होगा और हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य बनेगा जहां की सडक़ें  गड्डामुक्त होंगी। अगर किसी सडक़ पर कोई गड्डा हो भी जाए तो लोग उसकी फोटो खींचकर व्हाटस-एप पर डाल सकते हैं जिसे 72 घंटे के भीतर भर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि पिछली सरकारों ने 10 साल के कार्यकाल में गुरुग्राम में एक भी आईटीआई, मैडिकल कॉलेज, पॉलिटैक्रीक कॉलेज की आधारशिला नही रखी जिसका खामियाजा यहां की जनता को भुगतना पड़ रहा है। 
 
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला के गांव कांकरौला-भांगरौला में जल्द ही युनिवर्सिटी की आधारशिला रखी जाएगी जबकि मानेसर में राजकीय महाविद्यालय की आधारशिला 10 फरवरी को मुख्यमंत्री द्वारा रखी जा चुकी है। गुरुग्राम के प्रदेश में सबसे अधिक राजस्व देने के बावजूद भी यहां के युवकों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने जिस प्रकार की उम्मीदों से भाजपा सरकार बनाई थी उनकी उम्मीदों को जरूर पूरा किया जाएगा और लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप सभी काम पूरे होंगे। सम्मेलन में सामाजिक न्याय मोर्चा उत्तर भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशन सैन ने लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का सम्मेलन में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। 
 
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व वार्ड न. 10 नगर निगम गुरुग्राम के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ,रोहिल्ला टाँक क्षत्रीय सभा गुरूग्राम(रजि़) के  प्रधानर कृष्ण रोहिल्ला, सचिव पी सी वर्मा, सभा के सरंक्षक शिव चरण रोहिल्ला तथा अखिल भारतीय लखेरा महासभा के जिला अध्यक्ष राजबीर सिंह लखेरा , सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page