लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने को प्रतिबद्व है सरकार : राज निर्भीक

Font Size

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने को प्रतिबद्व है सरकार : राज निर्भीक 2

हिमानी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन

गुरुग्राम :  आज गुरुग्राम जिले में शीतला माता रोड स्थित हिमानी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंतर्गत दिव्यांग जन के आयुक्त राजनिर्भीक मुख्य अतिथि व हरियाणा आयूष विभाग के स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ सुरेन्द्र यादव अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।

जिसमें वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम द्वारा सभी प्रकार की बीमारियां जैसे पथरी,नाखुनो का पकना,अनिमिनिया,स्त्री रोग,एवं प्रसूति रोग,शिशु रोग सम्बंधित सलाह पेट की बीमारियों से सम्बंधित सलाह व सम्बंधित मुफ्त दवाईया दी गई । मधुमेह व ब्लड प्रेशर पर वरिष्ठ डॉ स्वाति सिंधु द्वारा लोगों को सलाह दी गई। शिविर में 103 लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। श्री निर्भीक ने कहा कि हरियाणा सरकार लोगो को सस्ती से सस्ती व बेहतर स्वास्थ्य सविधाए देने में प्रतिबद्ध हैं।

 

उन्होंने कहा वे दिव्यांगों को कोई परेशानी नहीं आने देंगे। उन्होंने बताया कि उनके दिव्यांग जन आयुक्त का कार्यभार लेते ही उन्होंने सबसे पहले सरकार के सामने ये मांग रखी कि दिव्यांग व्यक्तियों की सभी परीक्षाए प्रथम तल पर ही होगी जिसके प्रमाण स्वरूप यूपीएसई के उम्मीदवारों की परीक्षा प्रथम तल पर ही हुईं। उन्होंने बताया कि उन्होंने सरकार से अपील की है कि सरकार को 1995 दिव्यांग एक्ट लागु का पालन सही तरीके से किया जाएं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा ऐसा पहला राज्य होगा जहाँ दिव्यांग लोगों को अन्य प्रदेशों के मुकाबले सबसे ज्यादा और बेहतर सुविधाएं मिलने जा रही है। यहाँ उपस्थित हिमानी अस्पताल की संचालिका डॉ रश्मी ने कहा कि उनके अस्पताल में निःशुल्क दिव्यांग लोगों की परामर्श सेवा की जाएगी। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष बबिता करहाना, डॉ ब्रह्मदीप सिन्धु, परमवीर कटारिया,कल्याणी देवी, डॉ प्रोमिला जग्गा,डॉ पूनम, डॉ रिष्पा वअन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page