केंद्रीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक !

Font Size

मामले की जांच शुरू 

नई दिल्ली : खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की  वेबसाइट रविवार को किसी ने हैक कर ली। मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है। इसकी जानकारी मिलने के बाद वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया । इस मामले की जांच की जा रही है।

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने इस वेबसाइट को ब्लॉक करने का फैसला किया। इसकी जाँच की जा रही है कि वेबसाइट हैक करने के लिए कौन लोग या कोई समूह देश या विदेश से  जिम्मेदार हैं.

रविवार सुबह ही मंत्रालय के अधिकारियों को वेबसाइट हैक होने की जानकारी मिली। अब साईट ब्लाक है जिससे उस पर कुछ आपत्तिजनक कमेंट पोस्ट ना किए जा सकें।

उल्लेखनीय है कि एनएसजी की वेबसाइट भी पिछले महीने हैक हुई थी. इसमें  पाकिस्तान के किसी ग्रुप का हाथ था. हैक करने वाले ने वेबसाइट पर भारत विरोधी कमेंट पोस्ट कर दिया था.

इससे पूर्व पिछले साल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट भी हैक होने की सुचना आई थी. कांग्रेस का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट भी पिछले साल ही हैक किया गया था। इस हैकिंग के बाद ही राहुल गांधी ने डिजिटल सिक्युरिटी को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

मीडिया में आई ख़बरों में यह दावा किया गया है कि पिछले चार साल के दौरान देश के कई विभागों की करीब 700 वेबसाइट्स हैक की जा चुकी हैं।

You cannot copy content of this page