बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा रद्द

Font Size

नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

डीजीपी , मुख्य सचिव व एसआईटी टीम की प्राथमिक रिपोर्ट को बनाया आधार 

प्रश्नपत्र जिले की ट्रेजरी से लीक हुए

नीरज कुमार 

पटना : बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा में हुई धांधली पर बड़ा फैसला हो गया है. बिहार के सी एम नितीश कुमार ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के दोनों चरणों की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. केबिनेट बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि डीजीपी , मुख्य सचिव और एसआईटी टीम के प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर इसको रद्द करने का फैसला लिया गया है.

 

इससे पहले अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा था कि बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा का पेपर लीक हुआ है . उन्होंने इस बारे में बताया कि ये सभी प्रश्नपत्र जिले की ट्रेजरी से लीक हुए हैं. प्रश्नपत्र मामले में उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 38 जिलों की ट्रेजरी में प्रश्नपत्र को भेजा गया था, जहां से ये प्रश्नपत्र लीक हुए हैं. सरकार से इस मामले में परीक्षा को रद्द करने की राय मांगी गयी है. आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि एसआईटी की पहली रिपोर्ट पर सरकार फैसला लेगी . इस मामले में शाम तक रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है.

 

इससे पहले मिली जानकारी के मुताबिक़ एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में जुटी एसआईटी टीम ने सरकार से बीएसएससी परीक्षा को लेकर जांच में मिल रहे साक्ष्य के आधार पर परीक्षार्थियों के हित में इस परीक्षा को रद्द करने की अनुशंसा की . बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय परीक्षा में हुई धांधली के बाद सरकार के काम काज पर सभी छात्र सवाल उठाते रहे हैं। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही थी, कि यह परीक्षा जल्द ही रद्द हो सकती है क्योंकि पहले भी सरकार के स्तर पर ऐसी घटना के बाद परीक्षा रद्द होती आयी है. इसलिए संभावना जताई जा रही थी कि इस पर जल्द फैसला लिया जा सकता हैं और अंततः सीएम नितीश कुमार ने परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया.

You cannot copy content of this page