कल्पना चावला मेडिकल कालेज, करनाल के नए भवन में ओपीडी शीघ्र

Font Size

चण्डीगढ़ : मरीजों की सुविधा के लिए कल्पना चावला मेडिकल कालेज, करनाल के नए भवन में ओपीडी की शुरूआत जल्द ही कर दी जाएगी। 
यह जानकारी चिकित्सा शिक्षा अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत सिंह ने दी। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में अधिकत्तर स्वास्थ्य सम्बन्धी उपकरण पहुंच चुके हैं जिन्हें स्थापित करने का कार्य तेजी से चल रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज के नए भवन का उद्घाटन करेंगे, इसके लिए शीघ्र ही तिथि ले ली जाएगी। 
उन्होंने यह भी बताया कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में अवलोकन के उपरांत कुछ टिप्पणियां मांगी गई थी जिनका एक माह के अंदर जवाब भेज दिया जाएगा, उम्मीद है कि इसी वर्ष मेडिकल कालेज का सत्र भी अगस्त-सितम्बर में शुरू कर दिया जाएगा। एमबीबीएस कोर्स के लिए 100 सीटें निर्धारित की गई हैं। इससे पूर्व जून माह के अन्त तक शिक्षण भवन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। 
कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए क्यू मैनेजमैंट सिस्टम की व्यवस्था की गई है ताकि मरीजों को लाईनों में ना लगना पड़े। सबसे पहले मरीज को टोकन नम्बर दिया जाएगा, अपने टोकन के मुताबिक मरीज काउंटर पर जाएगा और टोकन नम्बर स्क्रीन पर भी डिस्पले होगा जो यह दर्शाएगा कि सम्बन्धित मरीज को किस ओपीडी पर जाना है और अभी कौन-सा टोकन नम्बर चल रहा है। इतना ही नहीं हिन्दी और अंग्रेजी में मरीज को सूचित भी किया जाएगा । इस हाल में लगभग 300 मरीजों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ पीने के पानी और शौचालयों की व्यवस्था भी होगी।

You cannot copy content of this page