न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित 

Font Size

रोहित शर्मा व चेतेश्वर पुजारा शामिल

नई दिल्ली: संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में रोहित शर्मा व चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया गया है जबकि गौतम गंभीर बाहर हो गए । ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी इस टेस्ट टीम से बाहररखे गए है। यद् रहे कि इस सीरीज का पहला टेस्ट 22 सितंबर से कानपुर में हों तय है।

इस टीम के  सदस्य :

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, अमित मिश्रा और उमेश यादव।

विराट कोहली की इस टीम में 6 बल्लेबाज हैं जबकि ऋद्धिमान साहा विकेट कीपर की भूमिका में रखे गए हैं। मन जा रहा है कि सलामी बल्लेबाजी के रूप में धवन व मुरली विजय रखा गया है जबकि मध्यक्रम में कोहली, अजिंक्य रहाणे, राहुल, चेतेश्वर पुजारा और रहाणे को जगह दी गई है। इस टीम में रविंद्र जडेजा एकमात्र ऑलराउंडर हैं। मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे जबकि स्पिन की जिम्मेदारी अमित मिश्रा और आर अश्विन पर होगी।

स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को फॉर्म में उतार चढ़ाव के बावजूद इस सीरीज के लिए बरकरार रखा गया है।  ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को चयनकर्ताओं ने बाहर कर दिया। वेस्टइंडीज में पिछले महीने 2-0 से सीरीज जीतने वाली 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है और अब टीम 15 सदस्यीय होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से कानपुर में होगी।

संदीप पाटिल ने कहा कि कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के अनुसार टीम का चयन किया गया। टेस्ट मैचों में रोहित के खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान कोहली का उन पर भरोसा है इसलिए उनका चयन किया गया है।

You cannot copy content of this page