सूरजकुंड मेला कल्पना चावला के नाम से होना चाहिये : हरीश चन्द्र

Font Size

 ” कल्पना चावला की बरसी पर सरकार ने याद तक नही किया “

आर एस चौहान 

गुरूग्राम। बेटी बचाओ अभियान के राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि बेटी बचाओ का ठोगं करने वाली सरकार ने देश की महान बेटी नासा अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला की बरसी पर याद तक नही किया । उन्होने कहा कि जिस देश की बेटी ने हिन्दुस्तान का नाम विश्व में ऊचां किया है सरकार को चाहिये 1 फरवारी से प्रत्येक वर्ष शुरू होने वाला विश्व प्रसिद्व सूरजकुडं मेला कल्पना चावला के नाम से होना चाहिये क्योंकि 1 फरवरी को कल्पना चावला की बरसी भी होती है । जिससे देश के लोगों को यह संदेश जायेगा कि बेटियां भी वंश का नाम रोशन कर सकती हैं ।
आज़ाद ने कहा कि सरकार ने हमारी कन्या भू्रण हत्या रोकने की सेवाओं को बार बार कहने पर भी नज़र अंदाज़ किया है जिससे हमारा मनोबल टूटा और हमने कार्यक्रम भी कम कर दिये तो आज देखिये पिछले एक वर्ष से प्रदेश में फिर से लिगं अनुपात खराब हो रहा है इसलिये हम जल्द ही बेटी बचाओ अभियान पूरे दल-बल के साथ अर ा करने जा रहे है जिसका पहला कार्यक्रम गुरूग्राम में साऊथ सीटी 2 की रेजिडेन्टस वैलफेयर के साथ 12 फरवरी से गुरूग्राम की प्रधान मीनाक्षी रंगाराजन की अध्यक्षता में करने जा रहे हैं ।
हरीश आज़ाद ने कहा कि हमने बेटी बचाओ की तरह एक और अनोखी पहल आज़ादी के शहज़ादे संस्था के रूप में देश के सभी स्वतंत्रता सैनानीयों की जंयती व शहादत को मनाने के लिये की है ताकि शहीदों की चिताओं पर मेले लगाकर उनके बलिदान को देश की नई पीढ़ीयां याद रखे जिसको लगभग एक वर्ष हो गया है लेकिन सरकार ने यहां भी हमारी पीठ नही थपथपाई उन्होने कहा कि हमने सभी मीडीया में यह प्रकाशित करवाया था कि 15 अगस्त से शहीदों के नाम तिरंगा यात्रा करेगें सरकार ने हमारे बेटी बचाओ अभियान ही तरह इसकी नकल तो कर ली लेकिन हमारे अच्छे कार्यांे के लिये हौसंला तक नही बड़ाया । इसके लिये हम देश के सभी मीडीया का धन्यवाद करते हैं जिन्होने बार बार हमारे देश हित कार्यों को प्रकाशित करके हमारा हौंसला बडाय़ा है ।

You cannot copy content of this page