ग्रीन मोबीलिटी एक्सपो 2017 में ओकीनावा के दोपहिये वाहन दिल जीतने को तैयार

Font Size

 तेज़ गति से चलने वाली मोटरसाइकिल और स्कूटर की झलक देखने को मिलेगी 

नई दिल्ली: भारत की सबसे तेजी से बढ़ने वाली और सबसे अप्रत्याशित ई-आॅटोमोबाइल निर्माता कंपनी ओकीनावा, ग्रीन मोबीलिटी एक्सपो (जीएमएक्स) 2017 में भारत के साथ-साथ अंतराष्ट्रीय बाज़ार में भी ई—आॅटोमोबाइल की एक नई शुरुआत की अग्र—दूत बनने के लिए तैयार है। 2-4 फ़रवरी, 2017 को प्रगति मैदान में आयोजित इस प्रतिष्ठित विद्युत परिवहन कार्यक्रम में ओकीनावा की हाई—स्पीड ई—मोटरसाइकिल और क्रूज़र स्कूटरों की झलक दिखाई जाएगी ।

दोनों वाहन, जो अत्याधुनिक तकनीक से समृद्ध हैं, वे सभी मापदंडों पर खरे उतरते हैं। बेहतरीन और स्पोर्टी अंदाज़ में बनी ओकीनावा ई-मोटरसाईकिल साइड स्टैंड सेंसर,एलईडी लाइट, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और मोनो सस्पेंशन से सुसज्जित है, जो ड्राइविंग को आसान और सुविधाजनक बनाते हैं।

इसके अलावा, भारतीय उपभोक्ताओं क्रूजिंग स्टाइल का अनुभव देते हुए, ओकिनावा ई-क्रूजर स्कूटर भी प्रदर्शित किया जाएगा, जो कि मोटर लॉक साइड स्टैंड सेंसर और एलईडी लाइट की सुविधाओं के साथ है। साथ ही इसके हल्के पहिये आरामदायक और बेधड़क ड्राइविंग के लिए उपयुक्त हैं। यह ड्राइविंग में अतिरिक्त गतिशीलता देता है और अपने सुंदर डिज़ाइन से लोगों विशेषकर युवाओं को आकर्षित करने में सक्षम है।

इन वाहनों के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, ओकीनावा के प्रवक्ता श्री जीतेन्द्र शर्मा ने कहा, ‘ग्रीन मोबीलिटी एक्सपो एक उत्कृष्ट मंच है, जहां वाहन उद्योग जगत के नवीनतम और विलक्षण आविष्कार एक साथ सामने आते हैं। इन सबका एकमात्र लक्ष्य पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए सस्ते-टिकाऊ परिवहन के माध्यमों के भविष्य को सुनिश्चित करना है। इस साल, ओकीनावा के वाहन भी पर्यावरण के अनुकूल और लागत प्रभावी बनाने में तन-मन से किए गए प्रयासों को प्रदर्शित करेंगे। इन वाहनों का अब अधिक व्यापक रूप से पहले से कही ज्यादा लोकप्रिय और स्वीकार किए जाने की संभावना है। ये दोनों वाहन, बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लंबे समय से जूझ रहे अड़चनों को दूर करके अद्भुत उच्च प्रदर्शन और गति पैदा करने की क्षमता से अपनी मान्यता स्थापित करेंगे।’

ओकीनावा के ये उत्पाद उनकी उन कोशिशों पर मुहर लगाते हैं जिसके द्वारा कंपनी अन्य ईंधनों पर चलने वाले दो-पहिये वाहनों के तुलना में बिजली से चलने वाले बेहतर और आरामदायक वाहन बनाने के लिए दिन रात प्रयासरत है। इतना ही नहीं, ऐसे वाहनों की शुरुआत भारतीय खरीदारों के लिए आगे बिजली से चलने वाले वाहनों के उपयोगिता का मार्ग प्रशस्त करेगी और ‘बिजली के वाहनों के उपयोग से पर्यावरण के प्रति जागरूक राष्ट्र’ बनाने का ध्येय को भी तेज करेगी।

You cannot copy content of this page