मंडियों में बाजरा की खरीद है जारी : उपायुक्त

Font Size

-किसानों से सरकारी समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है बाजरा

गुरूग्राम, 22 अक्तूबर। जिला की तीन मंडियों में बाजरा की खरीद 29 हजार 141.5 मीट्रिक टन हो चुकी है। जिला के 13 हजार 483 किसान अब तक बाजरा बेचने के लिए फर्रूखनगर, सोहना और पटौदी की मंडी में आ चुके हैं।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा स्टेट वेयरहाऊस कार्पोरेशन की ओर से बाजरा की खरीद की जा रही है। फर्रूखनगर, सोहना तथा पटौदी की मंडी में सुचारू रूप से खरीद का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 29 हजार 141.5 मीट्रिक टन बाजरा समर्थन मूल्य 2625 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जा चुका है। किसान अपना बाजरा सूखा कर तथा साफ करने के बाद ही मंडी में लेकर आएं। जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया हुआ है, वे किसी भी दिन मंडी में आकर अपना गेटपास कटवा सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि मंडियों से फसल के उठान का कार्य जारी है। अभी तक 15 हजार 910 मीट्रिक टन बाजरा गोदामों में पहुंचाया जा चुका है और 13 हजार 231.5 मीट्रिक टन अभी मंडी में पड़ा हुआ है। ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शीघ्र अति शीघ्र फसल का उठान निश्चित करें। जिसके लिए लोडिंग वाहनों और श्रमिकों की संक्चया को बढ़ाया जाए। तीनों खरीद केंद्रों पर बिजली-पानी तथा विश्राम की उचित व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page