सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां

Font Size

पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति ने टेकचंद नगर गुरुग्राम में किया आयोजित 

संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष मेजर दीन दयाल व समाजसेवी नवीन दहिया भी रहे उपस्थित

भोजपुरी गायक साथी उमेश के भोजपुरी भजनों की रही धूम 

सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां 2गुरुग्राम : पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति द्वारा टेकचंद नगर गुरुग्राम में आयोजित सरस्वती पूजा समारोह में क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने पूजा अर्चना की और भजन पूजन किया. इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या में स्कूली बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां दी और और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. बच्चों के नृत्य एवं गायन पर लोगों ने खूब आनंद उठाया. भोजपुरी गायक साथी उमेश ने भोजपुरी भजन पर झूमने को मजबूर कर दिया. समारोह के संरक्षक के रूप में संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष मेजर दीन दयाल और मुख्य अतिथि के रूप समाजसेवी नवीन दहिया उपस्थित थे.सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां 3

बुधवार को सरस्वती पूजा समारोह में सुबह प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गयी. इसमें सैकड़ों बच्चे , महिला व पुरुष श्रद्धालु शामिल ही. सभी ने मंत्रोच्चार के साथ माँ की पूजा की व प्रसाद अर्पण किया.

सायं 5 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन शुरू हुआ और स्कूल के बच्चों ने सरस्वती वंदना का गायन कर कार्यक्रम का आरम्भ किया.  कई बच्चों ने अलग अलग भजनों पर नृत्य प्रस्तुत किया और अपनी प्रतिभा सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां 4का प्रदर्शन किया. लोगों ने बच्चों के प्रदर्शन को खूब सराहा.

इस कार्यक्रम में भोजपुरी गायक साथी उमेश को भोजपुरी भजन के लिए आमंत्रित किया गया था. उमेश ने एक से बढ़ कर एक भोजपुरी भजन गाकर लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया.

इस अवसर पर संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष मेजर दीन दयाल ने लोगों को संबोधित करते हुए भारतीय संस्कृति के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सरस्वती विद्या की देवी है. हमें अपने संस्कार नहीं भूलने चाहिए और पौराणिक रीती रिवाजों के बारे में अपने बच्चों को जागरूक करना चाहिए. हिन्दू संस्कृति में यह दिन बेहद महत्व का है और हमें हर वर्ष ही नहीं बल्कि प्रतिदिन मां सरस्वती की पूजा करनी चाहिए. इससे हमारे बच्चों को अच्छे संस्कार मिलते हैं .सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां 5

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेवी नवीन दहिया ने भी लोगों को संबोधित किया . उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से हमें हमारी संसकृति के बारे में पता कहलत है और आने वाली पीढ़ी को भी इसकी जानकारी मिलती है.

 

सरस्वती पूजा समारोह में बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुतियां 6

 

इस अवसर पर पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति के अध्यक्ष-संजय कुमार सिंह, मंत्री-संत कुमार, उपाध्यक्ष-श्रीप्रकाश राय, अनिल यादव, राजेश कुमार . मंडल, सह-मंत्री- देवानंद यादव,  सत्य नारायण गुप्ता,  आशुतोष राय, मीडिया प्रमुख- अजय कुमार सिंह, सांस्कृतिक संयोजक- प्रशांत सिंह, मातृ संयोजिका ममता सिंह ‘अमृत’,  संगठन सचिव सुनील सिंह,  सदस्य- संजय उपाध्याय,  धर्मेन्द्र मिश्रा एवं  पी सी गुप्ता सहित दर्जनों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

You cannot copy content of this page