उपराष्ट्रपति 20-22 सितंबर तक दादरा और नगर हवेली व दमन और दीव का दौरा करेंगे

Font Size

नई दिल्ली :  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 20 से 22 सितंबर तक केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। यह उपराष्ट्रपति का केंद्र शासित प्रदेश का पहला दौरा होगा।

अपनी इस यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति कई प्रमुख बुनियादी ढांचे और विकास परियोजनाओं का दौरा करेंगे और उनका उद्घाटन करेंगे। 20 सितंबर को दमन में, श्री धनखड़ जम्पोर स्थित पक्षीशाला का उद्घाटन करेंगे। वे जम्प्रिन में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र, सरकारी अभियांत्रिकी महाविद्यालय, रिंगनवाड़ा पंचायत और रिंगनवाड़ा स्कूल का भी दौरा करेंगे।

21 सितंबर को श्री धनखड़ दादरा और नगर हवेली के सिलवासा में नमो चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्‍थान का दौरा करेंगे, जहां वे छात्रों और संकाय सदस्यों से बातचीत करेंगे। वे डोकमर्डी ऑडिटोरियम में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भी सम्मिलित होंगे।

दूसरे दिन दोपहर में, उपराष्ट्रपति दीव में स्थानीय पंचायतों और नगर परिषद के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा, श्री धनखड़ खुखरी जहाज और दीव किले सहित प्रमुख स्थलों का दौरा करेंगे।

22 सितंबर को, उपराष्ट्रपति दीव में घोघला ब्लू फ्लैग बीच और घोघला टेंट सिटी की यात्रा करेंगे। वे घोघला में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) फ्लैट्स और दीव में मल संसाधन संयंत्र (एसटीपी) का उद्घाटन करेंगे। श्री धनखड़ अपने दौरे के अंतिम दिन दीव में केवड़ी स्थित एजुकेशन हब भी जाएंगे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page