मतदाता सूची के लंबित फार्मों का निपटारा करें निर्वाचन अधिकारी : डी सी

Font Size

-सी-विजिल की शिकायतों का निर्धारित समय में निपटारा होना चाहिए
-मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की वीडियो कांफ्रेंस

गुरूग्राम, 4 सितंबर। गुरूग्राम के डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में तैयार की जा रही संशोधित मतदाता सूची के लंबित आवेदनों का शीघ्रता से निपटान किया जाए। अगले 12 सिंतबर तक ये सूची तैयार की जानी है।
लघु सचिवालय सभागार में डीसी जिला के निर्वाचन एवं सह निर्वाचन अधिकारियों के साथ हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संवाद कर रहे थे। इस वीसी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि गुरूग्राम जिला में करीब 11 हजार मतदाता सूची के लंबित फार्म हैं। जिनका समय रहते निपटारा किया जाए। डीसी ने तत्काल निर्वाचन अधिकारियों को अगले चार-पांच दिन में इन फार्मों का निपटारा करने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिला में 37 हजार मतदाता पहचान-पत्र प्रिंट होकर आ गए हैं। इन्हें डाक द्वारा उनके धारकों को भिजवाया जाए। इसके अलावा करीब 27 हजार वोटर आईडी कार्ड प्रिंट होकर आने हैं। कॉपरेटिव सोसायटीज के जिला रजिस्ट्रार लोकेश इन्हें प्रिंट करवाना सुनिश्चित करेंगे।

वीडियो कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन मतदान की रिपोर्ट देने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में सक्षम अधिकारी नियुक्त किए जाएं। डीसी ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी यह रिपोर्ट देने के लिए अपने हलके में एक-एक उच्च अधिकारी की नियुक्ति करें। उन्होंने यह भी कहा कि जिला में अवैध रूप से जो भी शराब या नकदी जब्त की जाए, उसकी रिपोर्ट भी निर्वाचन कार्यालय को भिजवाई जाए। वीसी में डीसी ने कहा कि सी-विजिल पर आने वाली शिकायतों का एफएसटी टीमें तय समय सौ मिनट में निपटारा करना सुनिश्चित करेंगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि गांवों और शहरों में स्वीप अभियान चलाकर मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक किया जाए। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि गुरूग्राम में इस अभियान के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है। इस अवसर पर बादशाहपुर के एसडीएम अंकित कुमार चौकसी, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, सोहना के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, पटौदी के एसडीएम दिनेश कुमार, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, तहसीलदार गुलाब सिंह, गुरदेव सिंह, शिखा गर्ग, नायब तहसीलदार सुरेंद्र भारद्वाज, संतलाल, सौरभ इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page