हरियाणा पर्यटन निगम के 50 वर्ष पूर्ण होने पर गोल्डन जुबिली कार्यक्रम का आयोजन

Font Size

गुरुग्राम के आदर्श ग्राम दमदमा में सारस पर्यटन निगम में बर्ड वॉचर और प्रकृति परिकर्मियो के लिए अरावली नेचर ट्रेल ट्रेक का किया गया सफल आयोजन

ग्रामीण आँचल के स्कूली बच्चों ने पेड़ पोधो, पक्षियों (वन्य जीव जंतु एवं किट पतंगों) के बारे में हासिल की जानकारी

ग्रामीणों को मतदान के प्रति किया जागरूक, इच्छा से मतदान करने की दिलाई सामूहिक शपथ

बारबेट पर्यटन रिसोर्ट सोहना और रोसी पेलिकन पर्यटन रिसोर्ट सुल्तानपुर में भी विभिन्न प्रकार के कार्यकर्मों का हुआ आयोजन

गुरुग्राम, 1 सितंबर – हरियाणा पर्यटन निगम ने आज अपना 50 वर्ष पूर्ण होने पर गोल्डन जुबिली कार्यक्रम बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया। गुरुग्राम के आदर्श ग्राम दमदमा में सारस पर्यटन निगम में बर्ड वॉचर और प्रकृति परिकर्मियो के लिए अरावली नेचर ट्रेल ट्रेक का सफल आयोजन किया गया। इसी प्रकार, बारबेट पर्यटन रिसोर्ट सोहना और रोसी पेलिकन पर्यटन रिसोर्ट सुल्तानपुर में भी विभिन्न प्रकार के कार्यकर्मों का आयोजन किया गया।

हरियाणा पर्यटन (जोनल हेड) गुरुग्राम, हरविंदर सिंह यादव ने इस बारे में बताया कि अरावली नेचर ट्रेल ट्रेक को सारस पर्यटन रिसोर्ट से शुरू किया और जिसका 4 किलोमीटर चल कर बाबा बालादास मंदिर में समापन हुआ। इसमें ग्रामीण आँचल के स्कूली बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और पेड़ पोधो, पक्षियों (वन्य जीव जंतु एवं किट पतंगों) के बारे में जानकारी हासिल की।

गांव दमदमा के बुजुर्गो, महिलाओं एवं लड़कियों के लिए खेलो का विशेष आयोजन किया गया

उन्होंने बताया कि सारस पर्यटन रिसोर्ट में भी गांव दमदमा के बुजुर्गो, महिलाओं एवं लड़कियों के लिए खेलो का विशेष आयोजन किया गया। जिसमे डॉ नरेंदर दमदमा समाज सेवी, गुरुजल संस्था, मांगर इको क्लब, हरियाणा वन विभाग, नवज्योति फाउंडेशन एवं समग्र ग्राम पंचायत एवं दमदमा गांव के सम्मानित बुजुर्गो ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में विशेष भूमिका निभाई।

पर्यटन विभाग के प्रबंधक ने नागरिको को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया

वहीं, इस कार्यक्रम के तहत जोनल हेड (हरियाणा पर्यटन निगम सहायक महा प्रबंधक गुरुग्राम जोन) ने सभी ग्रामीणों को अपने मतदान के प्रति जागरूक किया एवं सभी को स्वयं इच्छा से मतदान करने की सामूहिक शपथ दिलाई। ऐसे ही, पर्यटन विभाग के प्रबंधक श्री सुनील शर्मा एवं श्री विवेक मलिक ने बढ़ चढ़ कर नागरिको को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया एवं विशेष सहयोग किया।

बाइक राइडर रैली, बर्ड वाचिंग, पेंटिंग, रंगोली, ग्रुप डांस आदि की प्रतियोगिता हुई आयोजित

श्री यादव ने बताया कि इसी प्रकार, बारबेट पर्यटन रिसोर्ट सोहना और रोसी पेलिकन पर्यटन रिसोर्ट सुल्तानपुर में भी विभिन्न प्रकार के कार्यकर्मों का आयोजन किया गया, जिनके अंतर्गत बाइक राइडर रैली, बर्ड वाचिंग, पेंटिंग, रंगोली, ग्रुप डांस आदि की प्रतियोगिता आयोजित की गयी।

You cannot copy content of this page