स्वास्थ्य मंत्री ने आयुष्मान आरोग्य मंदिर का किया औचक निरीक्षण

Font Size


गुरूग्राम, 13 जुलाई।  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने शनिवार को अपने गुरूग्राम दौरे में पीएचसी भंगरोला के अंतर्गत आयुष्मान आरोग्य मंदिर सिकंदरपुर बढ़ा में दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं व सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ आर एस पुनिया व सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव भी उनके साथ मौजूद रहे।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने निरीक्षण के दौरान मानकानुसार स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में मौजूद स्वास्थ्य सेवा प्रदाता कर्मचारियों से बातचीत की तथा केन्द्र में दी जाने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी ली। जन स्वास्थ्य सुविधाओं एवं योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने हेतु स्वास्थ्य मंत्री द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र कर्मियों को विशेष सलाह एवं परामर्श भी दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने आयुष्मान आरोग्य मंदिर में देखभाल की गुणवत्ता और कर्मचारियों के समर्पण भाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी मरीजों की समुचित इलाज हो यह आप सभी लोग सुनिश्चित करें।

किसी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आरोग्य मंदिर पर दवा के रखरखाव तथा रिकॉर्ड सही पाए गए तथा सभी 12 सेवाओं, 14 लैब टेस्ट और 105 दवाओं की उपलब्धता की भी जाँच की गई।

You cannot copy content of this page