मुख्यमंत्री नायब सिंह गुरुवार को गुरुग्राम में 268 करोड़ की 37 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

Font Size
गुरुग्राम, 10 जुलाई। विकसित भारत की संकल्प यात्रा में हरियाणा सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों का धरातल पर असर दिखने लगा है। इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह वीरवार 11 जुलाई को गुरूग्राम जिला के मानेसर उपमंडल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में जिला गुरूग्राम से जुड़ी 268 करोड़ 93 लाख की 37 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजन स्थल का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक गर्ग भी मौजूद रहे।
डीसी निशांत कुमार यादव ने परियोजनाओं विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वीरवार को मानेसर में शहरी क्षेत्र में लाल डोरे के भू-मालिकों को स्वामित्व पत्र वितरण एवं मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के पात्र परिवारों के राज्यस्तरीय रजिस्ट्री वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने आ रहे मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह गुरूग्राम जिला को 255 करोड़ 17 लाख की 25 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ साथ विकसित गुरूग्राम की दिशा में पूर्ण हो चुकी 13 करोड़ 76 लाख की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
उन्होंने शिलान्यास से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि इसमे गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की द्वारका एक्सप्रेसवे के दोनों ओर 7.5 मीटर लंबी सर्विस रोड का निर्माण, आईएमटी मानेसर से पटौदी रोड तक 6 लेन सुदृढ़ीकरण और अपग्रेडेशन, चंदू बुधेरा में डब्ल्यूटीपी 100 एमएलडी यूनिट-वी का निर्माण। गुरुग्राम के सेक्टर 16 पार्ट-1 में बूस्टिंग स्टेशन का अपग्रेडेशन सेक्टर-58 से 76 तक सीवरेज सिस्टम को चालू करने के लिए एसटीपी बेहरामपुर, गुरुग्राम तक बैलेंस मास्टर सीवर लाइन उपलब्ध कराना और बिछाना जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाएं शामिल है। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन की जाने वाली परियोजना में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर व हरियाणा राज्य एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की पटौदी व सोहना ब्लॉक की विभिन्न सड़क परियोजनाएं शामिल है।

You cannot copy content of this page